करेंट से झुलस कर लाइनमैन की मौत

By Edited By: Publish:Sat, 12 Apr 2014 07:27 PM (IST) Updated:Sat, 12 Apr 2014 07:27 PM (IST)
करेंट से झुलस कर लाइनमैन की मौत

कासिमाबाद(गाजीपुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के महड़ौर गांव स्थित विद्युत उपकेंद्र पर कार्यरत प्राइवेट लाइनमैन मनोज कुमार यादव (30) की इलाज के दौरान शुक्रवार को जिला चिकित्सालय में मौत हो गई।

मिश्रौली गांव का मनोज बीते शुक्रवार की शाम साढ़े सात बजे उपकेंद्र में विद्युत खंभे पर चढ़कर ग्यारह हजार वोल्ट के तार का जंफर जोड़ रहा था। इसी दौरान अचानक आपूर्ति चालू हो गई। करंट लगने से वह झुलस गया। मौजूद कर्मचारियों ने आनन-फानन में उसे जिला चिकित्सालय ले गए। जहां उसकी मौत हो गई। घटना के बाद से ही क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बंद है। विद्युत कर्मचारी उपकेंद्र पर ताला बंद कर फरार हैं। परिवार में पत्‍‌नी निरमा यादव के अलावा दो लड़के, एक लड़की तथा एक छोटा भाई है। परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। एसडीओ नरेश कुमार ने बताया कि मृतक मनोज न तो विभागीय और न ही संविदा कर्मी था। वह एसएसओ को बिना बताए शराब के नशे में खंभे पर चढ़कर जंफर जोड़ने लगा। मानवता के नाते विभाग उसके परिवार की सहायता करेगा। एसडीओ के इस बयान से ग्रामीणों में आक्रोश है।

इसी पोल पर हुई पिता की मौत

मनोज की मौत के बाद ग्रामीणों ने बताया की जिस विद्युत पोल पर मनोज की मौत हुई है उसी पर 10 अप्रैल 2007 को तार जोड़ते समय उसके पिता छांगुर की भी झुलस कर मौत हो गई थी। ग्रामीणों का आरोप है कि विभागीय कर्मचारी आपसी रंजिश में मनोज के पिता को मार डाले थे। इसके बाद वही कारनामा मनोज के साथ भी किया गया।

chat bot
आपका साथी