़साधन सहकारी समिति पर पहुंची 11 टन यूरिया

साधन सहकारी समिति भतौरा-बारा पर किसानों को खाद की सम।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:01 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:01 PM (IST)
़साधन सहकारी समिति पर पहुंची 11 टन यूरिया
़साधन सहकारी समिति पर पहुंची 11 टन यूरिया

जागरण संवाददाता, भदौरा (गाजीपुर) : साधन सहकारी समिति भतौरा-बारा पर किसानों को खाद की समस्या नहीं रहेगी। यूरिया का स्टाक पहुंच गया है। कई दिनों से किसान यूरिया नहीं होने से परेशान थे।

सेवराई तहसील के बारा में ताड़ीघाट - बारा मार्ग किनारे साधन सहकारी समिति भतौरा का कार्यालय व गोदाम स्थित है। समिति पर कुछ दिनों से स्टाक खत्म हो गया था। ऐसे में किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। मंगलवार को साधन सहकारी समिति के गोदाम पर यूरिया की खेप पहुंचने से किसानों को राहत मिली है, क्योंकि लगातार बारिश होने के बाद धान की फसल में खाद डालने की जरूरत है। दस दिन पूर्व 11 सितंबर को भी 23 टन यूरिया की खेप समिति पर पहुंची थी। बारिश हुई तो किसान धान की फसल में खाद डालने के कार्य में जुट गए, जिससे खाद की कमी हो गई थी। किसानों की मांग पर 11 टन (260 बोरी) यूरिया मंगलवार को समिति के गोदाम पर पहुंच गई। साधन सहकारी समिति के सचिव राजेश राय ने बताया कि समिति पर डेढ़ सौ मीट्रिक टन यूरिया का लक्ष्य निर्धारित है। 10 दिन में 34 टन 200 किलोग्राम यूरिया की खेप समिति पर पहुंच चुका है।

--- सहकारी समिति से यूरिया गायब, भटक रहे किसान

दुल्लहपुर (गाजीपुर) : इन दिनों क्षेत्र में साधन सहकारी समितियों पर यूरिया नहीं है। किसान परेशान होकर भटक रहे हैं। क्षेत्र के धर्मागतपुर ,केशरुआ, जफरपुर, तिरछी, नायकडीह सहित अन्य समितियों पर इस समय यूरिया की किल्लत है। किसानों ने बताया कि इस समय में खेतों में लगी धान की फसल में अंतिम बार यूरिया देने के लिए जरूरत है। प्राइवेट दुकानों पर मिलने वाले यूरिया में नकली होने की संभावना ज्यादा रहती है। जल्द ही समस्या का समाधान किया जाए।

chat bot
आपका साथी