शराब पिलाकर की स्कूल बस चालक की हत्या, चार दोस्तों पर रिपोर्ट दर्ज

वैशाली सेक्टर-दो में स्कूल बस चालक की शराब पिलाकर उसके चार दोस्तों ने हत्या कर दी और शव को हिडन नहर में फेंक दिया। चारों के खिलाफ मृतक की पत्नी ने एसएसपी से शिकायत कर इंदिरापुरम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि पुलिस ने चारों से पूछताछ की और बिना किसी कार्रवाई के उन्हें छोड़ दिया। वहीं पुलिस का कहना है कि बस चालक मोबाइल पर बात करते हुए अचानक रोने लगा और हिडन नहर में चला गया। साथियों ने बचाने का प्रयास किया लेकिन बचा नहीं सके। पकड़े जाने के डर से उसके साथी फरार हो गए। फिलहाल पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 08:14 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 08:14 PM (IST)
शराब पिलाकर की स्कूल बस चालक की हत्या, चार दोस्तों पर रिपोर्ट दर्ज
शराब पिलाकर की स्कूल बस चालक की हत्या, चार दोस्तों पर रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : वैशाली सेक्टर-दो में स्कूल बस चालक की शराब पिलाकर उसके चार दोस्तों ने हत्या कर दी और शव को हिडन नहर में फेंक दिया। चारों के खिलाफ मृतक की पत्नी ने एसएसपी से शिकायत कर इंदिरापुरम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि पुलिस ने चारों से पूछताछ की और बिना किसी कार्रवाई के उन्हें छोड़ दिया। वहीं, पुलिस का कहना है कि बस चालक मोबाइल पर बात करते हुए अचानक रोने लगा और हिडन नहर में चला गया। साथियों ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन बचा नहीं सके। पकड़े जाने के डर से उसके साथी फरार हो गए। फिलहाल पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है।

विक्की गुप्ता परिवार के साथ न्यू विजय नगर सेक्टर-नौ में रहते थे। वह वैशाली स्थित फादर एग्नेल स्कूल में बस चालक थे। उनकी पत्नी मंजू ने बताया कि वैशाली निवासी बृजेश चौहान, मनोज, राजा साहू और सागर, विक्की को घर से अपने साथ ले गए थे। स्कूल बस लेकर उन्हें चुनाव में जाना था, लेकिन किसी कारणवश उनकी बस को चुनाव ड्यूटी में नहीं भेजा गया। 10 अप्रैल को मंजू की विक्की से बात हुई। विक्की ने 11 अप्रैल को घर आने के लिए कहा। 11 अप्रैल को देर रात तक विक्की घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू कर दी। 12 अप्रैल को परिजनों ने इंदिरापुरम थाने में गुमशुदगी दी। बाद में परिजनों ने बृजेश चौहान, मनोज, राजा साहू और सागर पर विक्की को गायब कर हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने चारों से पूछताछ की और छोड़ दिया। आरोप है कि पुलिस ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की। 14 अप्रैल को दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाना पुलिस को नहर से विक्की का शव मिला। दिल्ली पुलिस ने परिजनों को सूचना दी। आरोप है कि 16 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें दिया। आरोप है कि इंदिरापुरम पुलिस ने उनकी हत्या की रिपोर्ट नहीं दर्ज की। इसके बाद उन्होंने एसएसपी से मामले की शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर इंदिरापुरम पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। आत्महत्या बता रही पुलिस : इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक संदीप कुमार सिंह का कहना है जांच व आरोपितों से पूछताछ में पता चला है कि 10 अप्रैल की रात पांचों वैशाली सेक्टर-दो व पांच की पुलिया के पास एलिवेटेड रोड के नीचे शराब पी रहे थे। दो लोग खाना लाने चले गए। इस दौरान विक्की किसी से मोबाइल पर बात कर रहा था।वह अचानक रोने लगा। वह उठकर हिडन नगर में चला गया। अन्य ने उसे बचाने का प्रयास किया। नहर के किनारे ढलान होने से वह विक्की को नहीं बचा सके। विक्की नहर में डूब गया। पकड़े जाने की डर से सभी आरोपित वहां से फरार हो गए। गोताखोरों से शव की तलाश कराई गई थी, लेकिन शव नहीं मिला। मौके से शराब की बोतलें बरामद हुई हैं। फिलहाल मामले में चारों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर हत्या मौत की वजह का पता चलेगा।

chat bot
आपका साथी