ट्रेनें शुरू लेकिन वाटर एटीएम अभी भी बंद

जासं गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर ठेकेदार वाटर एटीएम को छोड़कर चला गया है। यात्रियो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:49 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:49 PM (IST)
ट्रेनें शुरू लेकिन वाटर एटीएम अभी भी बंद
ट्रेनें शुरू लेकिन वाटर एटीएम अभी भी बंद

जासं, गाजियाबाद : रेलवे स्टेशन पर ठेकेदार वाटर एटीएम को छोड़कर चला गया है। यात्रियों को एक साल से वाटर एटीएम से पानी नहीं मिल रहा है। भीषण गर्मी से यात्री ठंडे पानी से महरूम हैं। रेलवे ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ठंडा और शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए वाटर एटीएम लगाने का टेंडर जारी किया गया था। ठेकेदार फर्म ने स्टेशन पर पांच वाटर एटीएम स्थापित किए थे। इसमें यात्रियों को एक रुपये में एक गिलास व पांच रुपये में एक बोतल पानी मिल जाता था। पिछले साल कोरोना में लाकडाउन लगने पर ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था। फर्म के संचालक भी मशीनों को बंद कर घर चले गए। ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया, लेकिन फर्म के कर्मचारी नहीं लौटे। मार्च 2021 से लोकल ट्रेनें भी चल गई थीं। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर आने पर फिर से लाकडाउन लग गया। इस बार पूरी तरह ट्रेनों का संचालन बंद नहीं हुआ था। यात्री कम होने पर कुछ लोकल व एक्सप्रेस ट्रेन रद की गई थीं। एक जून से फिर से सभी ट्रेनों का संचालन हो रहा है। लाकडाउन खुलने के बाद स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में इजाफा हो गया है।

----

गर्मी में पानी की मांग ज्यादा

स्टेशन पर वेंडर 15 रुपये में पानी की बोतल बेचते हैं। पेयजल के लिए प्लेटफार्म पर टंकी लगी हुई हैं। लेकिन टंकी से गर्म पानी निकलता है। ऐसे में यात्री वाटर एटीएम को याद कर रहे हैं। यात्री एटीएम पर बोतल लेकर जाते हैं, लेकिन उसे बंद देख लौट जाते हैं। दैनिक यात्री वाटर एटीएम शुरू कराने के लिए कई बार रेलवे में शिकायत कर चुके हैं।

-----

पिछले साल लाकडाउन में ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था। इस दौरान संचालक एटीएम को बंद कर घर चले गए थे। इसके बाद वह वापस नहीं आए। अब ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है, लेकिन यात्रियों की संख्या कम है।

कुलदीप त्यागी, स्टेशन अधीक्षक

chat bot
आपका साथी