पेटीएम केवाइसी कराने का झांसा देकर दो से एक लाख ठगे

साइबर ठगों ने पेटीएम केवाइसी कराने का झांसा देकर एक महिला सहित दो लोगों के बैंक खाता से करीब एक लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली। दोनों पीड़ितों ने इंदिरापुरम थाना में अज्ञात ठगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। ----- मामला एक अहिसा खंड - दो इंदिरापुरम में रहने वाली मोना भारद्वाज के पास बुधवार शाम को एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को पेटीएम कंपनी का कर्मचारी बताया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Aug 2019 08:29 PM (IST) Updated:Thu, 22 Aug 2019 08:29 PM (IST)
पेटीएम केवाइसी कराने का झांसा देकर दो से एक लाख ठगे
पेटीएम केवाइसी कराने का झांसा देकर दो से एक लाख ठगे

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : साइबर ठगों ने पेटीएम केवाइसी कराने का झांसा देकर एक महिला सहित दो लोगों के बैंक खाता से करीब एक लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली। दोनों पीड़ितों ने इंदिरापुरम थाना में अज्ञात ठगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामला एक : अहिसा खंड - दो, इंदिरापुरम में रहने वाली मोना भारद्वाज के पास बुधवार शाम को एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को पेटीएम कंपनी का कर्मचारी बताया। उसने पीटीएम केवाइसी कराने के नाम पर एक एप इंस्टाल करने को कहा। उन्होंने एप इंस्टाल कर लिया। इससे उनका मोबाइल हैक हो गया। कॉल करने वाले ने उनसे 10 रुपये का भुगतान अपने डेबिट कार्ड से करने को कहा। भुगतान के करीब आधे घंटे में उनके बैंक खाता से चार बार में 37 हजार रुपये निकल गए। तब उन्हें ठगे जाने का अहसास हुआ। बृहस्पतिवार को उन्होंने इंदिरापुरम थाने में मामले की शिकायत की।

मामला दो : ज्ञान खंड - एक में रहने वाले अनुराग भारद्वाज के साथ भी साइबर ठगों ने पीटीएम केवाइसी के नाम पर ठगी कर ली। अनुराग ने पुलिस को बताया कि ठग ने उनसे गूगल से कोई एप इंस्टाल करने को कहा, इसके बाद 10 रुपये का भुगतान कर अपने अकाउंट को सत्यापित करने को कहा। उन्होंने यूपीआइ के जरिए भुगतान करने की बात की, तो उसने डेबिट कार्ड से ही भुगतान करने को कहा। उन्होंने डेबिट कार्ड से भुगतान किया, इस पर उनके खाते से करीब 57 हजार से निकल गए। ठगे जाने की जानकारी होने पर उन्होंने इंदिरापुरम थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई। थाना प्रभारी निरीक्षक दीपक शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामलों की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी