व्यावसायिक गतिविधि करने पर जीएच-7 सोसायटी में दो फ्लैट सील

जीडीए ने सोमवार को क्रॉसिग रिपब्लिक टाउनशिप में दो फ्लैट सील किए। उनमें व्यवसायिक गतिविधियां चल रही थीं। इस कार्रवाई को करने से पहले जीडीए ने नोटिस देकर व्यवसायिक गतिविधि बंद करने का मौका दिया था। नोटिस पर अमल न होने पर सीलिग की गई। इसका फ्लैट आवंटी ने विरोध किया। इस टाउनशिप में ऐसे 22 फ्लैट चिह्नित हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 09:33 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:05 AM (IST)
व्यावसायिक गतिविधि करने पर जीएच-7 सोसायटी में दो फ्लैट सील
व्यावसायिक गतिविधि करने पर जीएच-7 सोसायटी में दो फ्लैट सील

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जीडीए ने सोमवार को क्रॉसिग रिपब्लिक टाउनशिप में दो फ्लैट सील किए। उनमें व्यावसायिक गतिविधियां चल रही थीं। इस कार्रवाई को करने से पहले जीडीए ने नोटिस देकर व्यावसायिक गतिविधि बंद करने का मौका दिया था। नोटिस पर अमल न होने पर सीलिग की गई। इसका फ्लैट आवंटी ने विरोध किया। इस टाउनशिप में ऐसे 22 फ्लैट चिह्नित हैं।

इंटीग्रेटेड टाउनशिप क्रॉसिग रिपब्लिक की सुपरटेक लिविगस्टन सोसायटी के 15वें फ्लोर पर 11 अक्टूबर को एक फ्लैट में आग लग गई थी। उस फ्लैट को ई-कॉमर्स कंपनी का स्टोर बना हुआ था। यूपी अपार्टमेंट एक्ट के तहत ग्रुप हाउसिग सोसायटी में फ्लैट का इस्तेमाल व्यावसायिक गतिविधि के लिए नहीं किया जा सकता। यह बात सामने आने पर जीडीए ने इस टाउनशिप में व्यावसायिक गतिविधि के लिए इस्तेमाल हो रहे फ्लैटों को चिह्नित किया था। उन्हें व्यावसायिक गतिविधि बंद करने के लिए नोटिस दिए गए। ज्यादातर ने नोटिस को दरकिनार कर दिया। इस पर सोमवार को जीएच-7 सोसायटी में दो फ्लैट सील किए गए। ओएसडी सुशील कुमार चौबे ने बताया कि सोसायटी के टॉवर-एक के डी-2 ब्लॉक में 21 नंबर फ्लैट सील किया गया। टॉवर-9 के ब्लॉक एक में फ्लैट नंबर 129 सील किया गया।

दो अवैध निर्माण सील

प्रवर्तन जोन-पांच के अंतर्गत तिगरी गोलचक्कर के पास दो अवैध निर्माण सील किए गए। इस निर्माण कार्य के लिए जीडीए से मानचित्र स्वीकृत नहीं कराया गया था। इस मामले में निर्माण कार्य रोकने के लिए नोटिस दिया गया था। उसके बावजूद निर्माण चालू रखने पर सीलिग की कार्रवाई की गई।

chat bot
आपका साथी