प्राइवेट बस अड्डे से लोगों को हो रही परेशानी

गाजियाबाद रोड स्थित प्राइवेट बस अड्डा लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। यहां बसों के यू टर्न लेने पर गाजियाबाद रोड पर लंबा जाम लग जाता है। चिह्नित स्थान पर बस अड्डे को स्थानांतरित न करने से समस्या जस की तस बनी हुई है। पुलिस-प्रशासन मामले में लगातार अनदेखी कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 07:35 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 07:35 PM (IST)
प्राइवेट बस अड्डे से लोगों को हो रही परेशानी
प्राइवेट बस अड्डे से लोगों को हो रही परेशानी

संवाद सहयोगी, लोनी : गाजियाबाद रोड स्थित प्राइवेट बस अड्डा लोगों के लिए परेशानी का कारण बना है। यहां बसों के यू टर्न लेने पर गाजियाबाद रोड पर लंबा जाम लगता है। चिह्नित स्थान पर बस अड्डे को स्थानांतरित न करने से समस्या जस की तस बनी हुई है। पुलिस-प्रशासन मामले में लगातार अनदेखी कर रहा है।

शहर के मुख्य तिराहे पर अतिक्रमण, ठेली पटरी और रोड पर खडे़ ऑटो से लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है। बता दें कि कुछ वर्ष पूर्व गाजियाबाद जाने के लिए प्राइवेट बस अड्डे को अस्थाई तौर पर गाजियाबाद रोड स्थित खंड विकास अधिकारी कार्यालय के सामने सड़क किनारे स्थापित किया गया था। शहर की आबादी बढ़ने से रोड पर वाहनों का भार भी अधिक हो गया है। वर्षों बाद भी बस अड्डा वहीं से संचालित हो रहा है। आरोप है कि जब चालक बसों को गाजियाबाद ले जाने के लिए रोड पर यू टर्न लेते हैं तो दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग जाती है। साथ ही हादसे की भी आशंका बनी रहती है। बस अड्डा नहीं हुआ स्थानांतरित: वर्ष 2017 के दौरान तत्कालीन उपजिलाधिकारी ने लोगों की समस्या को देखते हुए प्राइवेट बस अड्डे को रूप नगर औद्योगिक क्षेत्र में स्थानांतरित किया था। रोड पर बस खड़ी करने वाले चालकों के चालान भी किए गए थे। कुछ दिन बसों को रोका भी गया था। लेकिन अधिकारियों की यह व्यवस्था ज्यादा समय नहीं चल सकी। अधिकारियों की ढील मिलते ही चालकों ने बसों को दोबारा वहीं लाकर खड़ा करना शुरू कर दिया। एसपी ट्रैफिक श्याम नारायण ¨सह ने बताया कि मामले में प्रशासनिक अधिकारियों से बात कर लोगों को जाम से निजात दिलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी