सस्ते में सामान दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

सस्ते दाम में इलेक्ट्रानिक सामान दिलाने के नाम पर एक दुकान संचालक शालीमार गार्डन व शहीद नगर के सैकड़ों लोगों के लाखों रुपये लेकर फरार हो गया। आरोपित का नंबर बंद आ रहा है। मंगलवार को दुकान के बाहर पहुंचे लोगों ने हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 09:12 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 09:12 PM (IST)
सस्ते में सामान दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी
सस्ते में सामान दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद (गाजियाबाद): सस्ते दाम में इलेक्ट्रानिक सामान दिलाने के नाम पर एक दुकान संचालक शालीमार गार्डन व शहीद नगर के सैकड़ों लोगों के लाखों रुपये लेकर फरार हो गया। आरोपित का नंबर बंद आ रहा है। मंगलवार को दुकान के बाहर पहुंचे लोगों ने हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शालीमार गार्डन मेन स्थित मस्जिद के पास एक माह पहले एक व्यक्ति ने इलेक्ट्रानिक सामानों की दुकान खोली, जिसमें एलसीडी, वाशिग मशीन, अलमारी, एसी समेत कई सामान रख रखे थे। संचालक ने दुकान के पास ही गोदाम भी बना रखा था। दुकान संचालक सभी दुकानों पर 25 फीसद की छूट दे रहा था। लेकिन इसके लिए वह सामान की कुल कीमत का 75 फीसद रुपये पहले लेकर सामान 15 दिन में देने की बात करता था।

कुछ लोगों को सामान भी दिया

पीड़ितों की मानें तो लोगों को विश्वास में लेने के लिए कुछ लोगों को दुकानदार ने सामान भी दिया। वह ग्राहकों को बिल भी देता था। स्थानीय निवासी नौशाद का आरोप है कि सोमवार रात दुकान संचालक दुकान बंदकर फरार हो गया। मंगलवार को कई ग्राहकों को सामान मिलना था। दुकान पर पहुंचे ग्राहकों ने आरोपित के नंबर पर कॉल की तो नंबर बंद आया। आरोपित ने अपनी दुकान की होर्डिंग लगाकर प्रचार भी किया था।

पांच सौ लोगों से ठगी का आरोप, हंगामा

दुकानदार द्वारा रुपये लेकर फरार होने की सूचना मिलते ही मौके पर लोग एकत्रित हो गए। लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। पीड़ितों का कहना है कि आरोपित दुकानदार शालीमार गार्डन और शहीद नगर के करीब पांच सौ लोगों के पांच लाख से अधिक रुपये लेकर फरार है। पीड़ितों ने शालीमार गार्डन चौकी पर मामले की शिकायत दी है।

पीड़ितों ने थाने पर शिकायत नहीं दी है। शिकायत मिलने पर मामले की जांच की जाएगी। आरोप सिद्ध होने पर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

- जितेंद्र कुमार सिंह, साहिबाद थाना प्रभारी निरीक्षक

chat bot
आपका साथी