मूलभूत समस्याओं से निजात दिलाने वाले प्रत्याशी का करेंगे चुनाव

जोनर ग्राउंड रिपोर्ट फोटो 23 एसबीडी 20 संवाद सहयोगी लोनी विधानसभा चुनाव के नजदीक आन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 09:41 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 09:41 PM (IST)
मूलभूत समस्याओं से निजात दिलाने वाले प्रत्याशी का करेंगे चुनाव
मूलभूत समस्याओं से निजात दिलाने वाले प्रत्याशी का करेंगे चुनाव

जोनर: ग्राउंड रिपोर्ट

फोटो 23 एसबीडी 20 संवाद सहयोगी, लोनी : विधानसभा चुनाव के नजदीक आने पर प्रत्याशी और उनके समर्थक लोगों के बीच पैठ बनाने में जुटे हैं। प्रत्याशी ग्रामीण क्षेत्र में लोगों से अपराधियों पर अंकुश लगाने, बेसहारा पशुओं से निजात दिलाने के दावे कर रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा क्षेत्र के बंथला चिरोड़ी मार्ग पर बरसों से स्ट्रीट लाइट और डिवाइडर न होने व स्वास्थ्य के मुद्दे पर प्रत्याशी चुप हैं। ग्रामीणों ने मूलभूत समस्याओं से निजात दिलाने वाले प्रत्याशी को चुनने की बात कही है।

दोपहर करीब दो बजे दैनिक जागरण की टीम चिरोड़ी गांव में पहुंची, तो एक घर में बैठे कुछ लोग चुनावी चर्चा करते मिले। बिना नाम बताए लोगों से बात करने पर पता चला कि गांव में करीब 15 हजार की मिश्रित आबादी है। उदयवीर ने बताया कि गांव के बाजार में आस-पास के गांव के लोग बड़ी संख्या में खरीदारी के लिए आते हैं। गांव का मुख्य बंथला चिरोड़ी मार्ग सिगल है, स्ट्रीट लाइट व डिवाइडर न होने से अक्सर हादसे होते हैं। गांव में आने वाले प्रत्याशियों से मार्ग के चौड़ीकरण व स्ट्रीट लाइट लगवाने की मांग करेंगे।

साबिर अली बोले गांव में बड़ी संख्या में बेसहारा पशु हैं। ये पशु फसल को नुकसान पहुंचाते है। गांव के पास स्थित गनौली गांव में गोशाला मौजूद है। बेसहारा पशुओं को गोशाला में रखना चाहिए। इसी बीच गांव प्रधान उद्यम सिंह लोगों के बीच पहुंचे। मोहित बोले कि गांव में बंदरों का आतंक है। खाने पीने की वस्तुओं को लेने के लिए ये बंदर लोगों को काटने से पीछे नहीं हटते है। उन्होंने ग्राम प्रधान से समस्या से निजात दिलाने की मांग की। ग्राम प्रधान ने उपजिलाधिकारी से वार्ता करने का आश्वासन दिया। अजयवीर ने बताया कि क्षेत्र में चिकित्सा सुविधा का अभाव है। आपातकालीन स्थिति में लोगों को उपचार के लिए दिल्ली जाना पड़ता है। सचिन बैंसला ने कहा कि समय के साथ साथ ग्रामीणों की सोच भी बदली है। ग्रामीण जातिगत राजनीति के स्थान पर क्षेत्र का विकास व भय मुक्त वातावरण देने वाले प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करेंगे। चाय की चुस्की लेने के बाद ग्रामीण बात खत्म कर अपने-अपने घर को चले गए।

chat bot
आपका साथी