सोनू ने स्टेट रेसलिग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

उत्तर प्रदेश स्टेट जूनियर रेसलिग चैंपियनशिप में पहलवान सोनू यादव ने गोल्ड मेडल जीता। अब वह नेशनल चैंपियनशिप में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 08:43 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 06:04 AM (IST)
सोनू ने स्टेट रेसलिग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड
सोनू ने स्टेट रेसलिग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश स्टेट जूनियर रेसलिग चैंपियनशिप में पहलवान सोनू यादव ने गोल्ड मेडल जीता। अब वह नेशनल चैंपियनशिप में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

शाहपुर बम्हैटा निवासी सोनू यादव ने बागपत में सात से नौ दिसंबर तक आयोजित उत्तर प्रदेश स्टेट जूनियर रेसलिग चैंपियनशिप के 65 किलो वर्ग में जिले का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने बागपत के पहलवान को हराकर गोल्ड मेडल जीता। इस विजय के साथ नेशनल चैंपियनशिप के लिए उनका यूपी टीम में चयन कर लिया गया है। सोनू ने बताया कि वह वर्ष 2010 से कुश्ती अखाड़ा बम्हैटा में प्रशिक्षण ले रहे हैं। यश भारती सम्मान प्राप्त कोच विजयपाल से वह इस खेल के गुर सीख रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह अब तक राज्य स्तर पर दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रांज मेडल जीत चुके हैं। सोनू ने बताया कि वह राज्य स्तर पर जीत हासिल करने के बाद नेशनल की तैयारी में जुट गए हैं। उसके लिए रोजाना छह घंटे प्रैक्टिस कर रहे हैं। उनका सपना वह एक दिन ओलंपिक में खेलें और पदक जीत कर देश का नाम रोशन करें।

chat bot
आपका साथी