चिमनी से धुआं निकलने पर दिया नोटिस

चिमनी से धुंआ निकलने पर दिया नोटिसचिमनी से धुंआ निकलने पर दिया नोटिसचिमनी से धुंआ निकलने पर दिया नोटिसचिमनी से धुंआ निकलने पर दिया नोटिसचिमनी से धुंआ निकलने पर दिया नोटिसचिमनी से धुंआ निकलने पर दिया नोटिस

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 07:47 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 07:47 PM (IST)
चिमनी से धुआं निकलने पर दिया नोटिस
चिमनी से धुआं निकलने पर दिया नोटिस

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : इंदिरापुरम की साया जैनिथ सोसायटी को प्रदूषण नियंत्रण जनरेटर सेट की चिमनी मानकों के अनुरूप नहीं होने पर नोटिस जारी किया है। बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से मानकों के अनुरूप चिमनी नहीं लगाने पर बिल्डर को कार्रवाई की चेतावनी दी है।

स्थानीय निवासियों ने ट्विटर के माध्यम से शिकायत की थी कि सोसायटी में स्थापित डीजल जनरेटर सेट की चिमनी मानक के अनुरूप नहीं है। इसकी वजह से इससे निकलने वाला धुआं घरों में जा रहा है। सोसायटी में वायु प्रदूषण फैल रहा है। शिकायत को देखते हुए 16 अप्रैल को बोर्ड की तरफ से सोसायटी का निरीक्षण किया गया। इस दौरान सोसायटी में 750 केवीए के दो और 500 केवीए का एक जनरेटर लगा हुआ मिला। जनरेटर में लगी चिमनी की ऊंचाई बोर्ड मानक के अनुरूप नहीं पाई गई। इस पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की तरफ से साया बिल्डकॉन कंसोर्टियम प्राइवेट लिमिटेड को नोटिस जारी कर जनरेटर की चिमनी मानकों के अनुरूप करने के निर्देश दिए गए हैं। क्षेत्रीय अधिकारी विवेक राय ने बताया तत्काल चिमनी की ऊंचाई मानकों के अनुरूप नहीं करने पर ऐसा नहीं करने पर बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी