मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के दो व ओडीओपी में 10 का चयन

मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार व एक जनपद एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना के तहत पात्रों का चयन किया गया जिसमें ओडीओपी में 10 व मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में दो पात्रों का चयन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 08:05 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 08:05 PM (IST)
मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के दो व ओडीओपी में 10 का चयन
मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के दो व ओडीओपी में 10 का चयन

जासं, गाजियाबाद : मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार व एक जनपद एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना के तहत पात्रों का चयन किया गया, जिसमें ओडीओपी में 10 व मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में दो पात्रों का चयन किया गया।

प्रदेश सरकार की ओर से युवाओं को स्वरोजगार मुहैया कराने के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं। योजनाओं का लाभ युवाओं तक पहुंचाने के लिए बुधवार को जिला उद्योग केंद्र में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना व ओडीओपी वित्त पोषित योजना के तहत 25-25 युवाओं का ग्रुप बनाकर साक्षात्कार लिए गए, जिसमें ओडीओपी वित्त पोषित योजना में स्वरोजगार के लिए 25 में से 18 उपस्थित हुए, जिसमें 10 युवाओं का चयन हुआ। इसमें मुख्य रूप से नट बोल्ट बनाने, ऑटो कंपोनेंट, फेब्रीकेशन, एडवांस कूल रूम, ऑटोमाइजेशन आदि के प्रोजेक्ट शामिल थे। वहीं, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के लिए 25 में से 14 युवा ही पहुंचे, जिसमें साक्षात्कार के बाद दो चयनित किए गए। इस जिला उद्योग केंद्र उपायुक्त बीरेंद्र कुमार व अग्रणी बैंक प्रबंधक एसपी यादव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी