सरल सामूहिक विवाह की तैयारियां तेज, 18 तक करें आवेदन

भारत विकास परिषद वैशाली द्वारा दो दिसंबर को आयोजित सामूहिक सरल विवाह में रिश्तों की नई डोर जुड़ने जा रही है। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। विवाह के लिए इच्छुक अभिभावक 1

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 09:11 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 09:11 PM (IST)
सरल सामूहिक विवाह की तैयारियां तेज, 18 तक करें आवेदन
सरल सामूहिक विवाह की तैयारियां तेज, 18 तक करें आवेदन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : भारत विकास परिषद वैशाली द्वारा दो दिसंबर को आयोजित सामूहिक सरल विवाह में रिश्तों की नई डोर जुड़ने जा रही है। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। विवाह के लिए इच्छुक अभिभावक 18 नवंबर को शाम तीन बजे तक आवेदन कर सकते हैं। दो दिसंबर को वैशाली के सेक्टर-4 स्थित श्रीकृष्णा भवन में होने वाले कार्यक्रम में समाज के वंचित एवं निर्धन वर्ग के लोगों को अपने बच्चों का विवाह धूमधाम से करने का अवसर मिलेगा।

भारत विकास परिषद सचिव नीना अवस्थी ने बताया कि दूसरी बार सरल सामूहिक विवाह कराया जा रहा है। अभी तक दस जोड़े तय किए जा चुके हैं। इनके वेरिफिकेशन का कार्य पूरा हो गया है। लोगों के पास 18 नवंबर तक भारत विकास परिषद से संपर्क करने का मौका है। उन्होंने बताया कि विवाह में लड़का व लड़की पक्ष के 20-20 लोग भी आमंत्रित होंगे। संस्था द्वारा सभी के लिए निशुल्क जलपान की व्यवस्था की गई है। साथ ही विवाह मंच, जयमाल, विधिवत फेरे और वैदिक मंत्रों के साथ विवाह संपन्न कराया जाएगा। नवविवाहित जोड़ों को दैनिक आवश्यकताओं का सभी सामान जैसे कपड़ा, बर्तन, गैस चूल्हा, बेड, बिस्तर, अलमारी, शादी के आवश्यक आभूषण भी संस्था द्वारा भेंट करना प्रस्तावित है। सामूहिक विवाह में सभी जाति वर्गों के विवाह योग्य जोड़े आमंत्रित हैं। विधवा, विदुर और तलाकशुदा जोड़ों के पुनर्विवाह भी संपन्न करा संस्था समाज में नया संदेश देना चाहती है। संस्था दिव्यांग जोड़ों के विवाह के लिए भी प्रयास कर रही है। भारत विकास परिषद की निर्मला बुधिया, सीए संजय ¨सघल, उपाध्यक्ष अमित बुधिया, कोषाध्यक्ष पंकज त्यागी, संतोष मिश्रा, मनीष गुप्ता आदि कार्यक्रम के सफल आयोजन में जुटे हैं।

इस तरह कर सकते हैं संपर्क

सरल सामूहिक विवाह में शामिल होने के लिए मोबाइल नंबर-9911353495 और 9313988375 पर संपर्क कर सकते हैं। विवाह कराने के लिए लड़का व लड़की के माता-पिता को बच्चों का रिश्ता तय करने के बाद इन नंबरों पर संपर्क करना है। अभिभावक निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, वोटर कार्ड और लड़का-लड़की के आयु प्रमाण पत्र लेकर संस्था से संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी