फीस जमा कराने के लिए धमकी, अभिभावकों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विजय नगर स्थित चिल्ड्रंस एकेडमी में छात्रों को कक्षा से बाहर किए जाने प

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 May 2018 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 23 May 2018 08:33 PM (IST)
फीस जमा कराने के लिए धमकी, 
अभिभावकों ने किया हंगामा
फीस जमा कराने के लिए धमकी, अभिभावकों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विजय नगर स्थित चिल्ड्रंस एकेडमी में छात्रों को कक्षा से बाहर किए जाने पर अभिभावकों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया। स्कूल प्रबंधक पर आरोप लगाया कि बच्चों को फीस भरने के लिए परेशान किया जा रहा है। इसके विरोध में बुधवार को सभी अभिभावक स्कूल प्रशासन से मिलने पहुंचे। आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने अभिभावकों को स्कूल में घुसने नहीं दिया। मामले की जानकारी होने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों के साथ बैठक की।

अभिभावक प्रमोद कुमार ने बताया कि हमारे बच्चों ने हमसे कई बार शिकायत कि कक्षा में अध्यापक हमें फीस जमा कराने के लिए धमकाते हैं। गाजियाबाद पैरेंटस ऐसोसिएसन के सचिव मनोज शर्मा ने स्कूल पर आरोप लगाया कि स्कूल टीचर द्वारा रोजाना बच्चों को कक्षा में फीस जमा न कराने के लिए सजा दी जाती है। बच्चों को धमकाते हुए कहा जाता है की यदि फीस न जमा हुई तो स्कूल से टीसी काट दी जाएगी। जबकि जिला विद्यालय निरीक्षक ने भी स्कूलों को निर्देशित किया है कि जब तक स्कूल फीस रेगुलेटरी अध्यादेश के अनुसार फीस निर्धारण नहीं करता व सभी अभिभावकों को स्पष्टीकरण नहीं देता कि फीस कैसे निर्धारित की गई है, तब तक स्कूल किसी भी छात्र पर फीस भरने के लिए दबाव नहीं बनाएगा।

---------

अभिभावकों के सभी आरोप बेबुनियाद हैं। स्कूल ने किसी भी छात्र पर फीस भरने के लिए दबाव नहीं बनाया है। किसी भी कक्षा में छात्रों को फीस भरने के लिए धमकाया नहीं गया है। नियमानुसार ही फीस ली जा रही है। 

गणेश, प्रंबधक चिल्ड्रंस एकेडमी स्कूल

-------

स्कूल में अभिभावकों द्वारा मामला संज्ञान में है। फीस नियमानुसार ही लेनी होगी। अगर स्कूल प्रबंधन छात्रों पर फीस भरने का दबाव बनाएगा तो स्कूल पर कार्रवाई की जाएगी।

पंकज पांडेय,जिला विद्यालय निरीक्षक

chat bot
आपका साथी