एनआरएचएम घोटाले के तीन मामलों में आरोप तय

एनआरएचएम घोटाले के तीन मामलों में आरोपितों पर मंगलवार को विशेष अदालत ने आरोप तय किए। एक मामला गोरखपुर, दूसरा श्रीवास्ती व तीसरा बहराइच का है। सभी मामलों में तीनों जनपदों के तत्कालीन सीएमओ व अन्य आरोपित हैं। आरोप तय होने के साथ ही आरोपितों पर मुकदमा चलने का रास्ता साफ हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Oct 2018 07:11 PM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2018 07:11 PM (IST)
एनआरएचएम घोटाले के तीन मामलों में आरोप तय
एनआरएचएम घोटाले के तीन मामलों में आरोप तय

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : एनआरएचएम घोटाले के तीन मामलों में आरोपितों पर मंगलवार को विशेष अदालत ने आरोप तय किए। एक मामला गोरखपुर, दूसरा श्रावास्ती व तीसरा बहराइच का है। सभी मामलों में तीनों जनपदों के तत्कालीन सीएमओ व अन्य आरोपित हैं। आरोप तय होने के साथ ही आरोपितों पर मुकदमा चलने का रास्ता साफ हो गया है।

लोक अभियोजक ने बताया कि गोरखपुर में एनआरएचएम योजना के तहत दवा व उपकरण की खरीद में वर्ष 2010-11 में करीब 23 लाख रुपये का घोटाला हुआ था। इसमें अदालत ने तत्कालीन सीएमओ डा. आरएन ¨सह, एसीएमओ डा. रामेश्वर, डा. एसके कश्यप, दवा कारोबारी संजय अग्रवाल व ज्ञानदत्त पांडे पर आरोप तय किए। श्रावस्ती जिले में एनआरएचएम योजना के तहत दवा व उपकरण की खरीद में वर्ष 2010-11 में करीब छह लाख का घोटाला हुआ था। इसमें तत्कालीन सीएमओ चमन प्रकाश, संजय अग्रवाल व ज्ञानदत्त पांडे व आरोप तय किए गए हैं। वहीं बहराइच में वर्ष 2010-11 में हुए 1.25 लाख के घोटाले में तत्कालीन सीएमओ हरी प्रकाश, एसीएमओ राकेश कंडूरी, ज्ञान विहारी पांडे, दवा कारोबारी सुरेंद्र पांडे पर आरोप तय किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी