Ghaziabad की सोसायटी में खेलने के दौरान बच्चे को कुत्ते से कटवाने के प्रयास, देखें वायरल वीडियो

पिता ने बताया कि उनका बेटा वेद मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे सोसायटी में नीचे खेलने गए थे। इस दौरान 10 और 12 साल के दो किशोर कुत्ते को घुमा रहे थे। 12 साल के बच्चे ने कुत्ते से वेद को कटवाने का प्रयास किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Sep 2022 08:25 PM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2022 09:46 PM (IST)
Ghaziabad की सोसायटी में खेलने के दौरान बच्चे को कुत्ते से कटवाने के प्रयास, देखें वायरल वीडियो
गार्ड के पीछे छिपता रहा बच्चा, मूकदर्शक बना रहा कुर्सी पर बैठा गार्ड

साहिबाबाद [धनंजय वर्मा]। इंदिरापुरम की एक्सप्रेस गार्डन सोसायटी में एक किशोर ने छह साल के बच्चे को कुत्ते से कटवाने का प्रयास किया। दूसरे किशोर ने बच्चे को कुत्ते की ओर धक्का दिया। वहां बैठा सुरक्षा गार्ड मूकदर्शक बना रहा। इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। पीड़ित परिवार का आरोप है अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) से शिकायत करने के बाद भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई, जबकि आरडब्ल्यूए की ओर से कुत्तों से सुरक्षा को लेकर कई नियम बनाए गए हैं।

कुत्ते काटने की तमाम घटनाओं के बीच इंदिरापुरम की एक्सप्रेस गार्डन सोसायटी में बच्चे को कुत्ते से कटवाने के प्रयास की घटना सामने आई है।

देखें पूरी घटना का वीडियो।

सुरक्षा गार्ड भी कैसे मूकदर्शक बन बैठा रहा। @JagranNews @pfaindia @GzbNagarNigam #Viral #ViralVideo #News pic.twitter.com/iEkKFvfleM

— Dhananjay Verma (@dhananjay_Rptr) September 28, 2022

सोयायटी में खेलने के दौरान हुई घटना

एक्सप्रेस गार्डन सोसायटी में हिमांशु चौहान, पत्नी नेहा और छह साल के बेटे वेद के साथ रहते हैं। हिमांशु एक कंपनी में सलाहकार हैं। वेद इंदिरापुरम के सेंट टेरेसा स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ते हैं। हिमांशु ने बताया कि उनका बेटा वेद मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे सोसायटी में नीचे खेलने गए थे। इस दौरान 10 और 12 साल के दो किशोर कुत्ते को घुमा रहे थे। 12 साल के बच्चे ने कुत्ते से वेद को कटवाने का प्रयास किया। डर के कारण वेद सोसायटी से बाहर सड़क पर भागा तो कुत्ता लिए आरोपित सोसायटी से बाहर आ गया। इसके बाद वेद दोबारा सोसायटी के अंदर की ओर भागा और सुरक्षा गार्ड के पीछे छिपकर बचने की कोशिश की। इस दौरान 10 साल के किशोर ने उसे कुत्ते की ओर धक्का दिया।

मूकदर्शक बना रहा सुरक्षा गार्ड

सोसायटी के गेट पर तैनात सुरक्षा गार्ड के पीछे वेद ने छिपकर खुद को बचाने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षा गार्ड चुपचाप बैठा रहा। गार्ड ने वेद की मदद नहीं की। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत एओए से की है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

पीड़ित परिवार ने ट्वीट की वीडियो

हिमांशु ने बेटे के कुत्ते से कटवाने के प्रयास की घटना की सीसीटीवी फुटेज ट्वीट की है। हिमांशु का कहना है कि वीडियो ट्वीट करने और मीडिया तक बात पहुंचने के बाद एओए के पदाधिकारी हरकत में आए और आरोपित बच्चे से माफी मंगवाने की बात कह रहे हैं। इस संबंध में एओए पदाधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी नहीं है।

सोसायटी में कुत्ते को लेकर हैं ये नियम  किसी भी कुत्ते की वजह से सोसायटी में हुई जान माल की हानि के लिए कुत्ते के मालिक पूर्णतया जिम्मेदार होंगे कुत्ते को सोसायटी के बाहर घुमाकर सीधे फ्लैट में लेकर जाएं कामन एरिया में कुत्ते को लेकर न खड़े हों कुत्ते का रजिस्ट्रेशन नगर निगम में कराने के बाद उसकी प्रतिलिपि आरडब्ल्यूए आफिस में जमा करें कुत्ते को सोसायटी से बाहर ले जाते व लाते समय मजल जरूर पहनाएं लिफ्ट में सुरक्षा की दृष्टि से लोगों को प्राथमिकता दें

chat bot
आपका साथी