'इंडी गठबंधन के पक्ष में मजबूत लहर, 150 सीटों तक सिमटेगी भाजपा', राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोला बीजेपी पर हमला

गाजियाबाद के कौशांबी स्थित रेडिसन ब्लू होटल में बुधवार को आइएनडीआइए गठबंधन की कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि पश्चिम से चल रही हवा यूपी और देश में बदलाव लाएगी और इंडी गठबंधन गाजियाबाद से गाजीपुर तक क्लीन स्वीप करेगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Tiwari Publish:Wed, 17 Apr 2024 08:46 AM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 11:29 AM (IST)
'इंडी गठबंधन के पक्ष में मजबूत लहर, 150 सीटों तक सिमटेगी भाजपा', राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोला बीजेपी पर हमला
गाजियाबाद में राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने की संयुक्त प्रेस वार्ता

HighLights

  • अखिलेश यादव बोले- पश्चिम से चल रही हवा यूपी और देश में लाएगी बदलाव
  • गाजियाबाद में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो कर चुके हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
  • बसपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर चुके हैं मायावती के भतीजे आकाश आनंद

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को गाजियाबाद में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान दोनों ने पहले रामनवमी की बधाई दी। अखिलेश ने कहा, "जो पश्चिम से हवा चल रही है वो पूरी देश में फैल रही हैं। आज किसान दुखी है भारतीय जनता पार्टी की हर बातें झूठी हैं। जो सपने दिखाए वो भी अधूरे हैं। मझे पूरी उम्मीद है इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी।"

150 सीट पर सिमट जाएगी बीजेपी- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, "एक तरफ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस सविधान को बचाने की कोशिश कर रही है। मुद्दों के बारे में ना प्रधानमंत्री और ना बीजेपी बात कर रही है।"

आगामी चुनाव में सीटों की संख्या को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि पहले उन्हें लगता था कि बीजेपी 180 सीट जीत जाएगी, लेकिन अब उन्हें लग रहा है कि बीजेपी 150 सीटों पर सिमट जाएगी। उन्होंने कहा हर राज्य से रिपोर्ट मिल रही है कि हम अच्छा कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है और हम अच्छा करेंगे।

ये चुनाव विचारधारा का है- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "ये विचारधारा का चुनाव है। इंडी गठबंधन संविधान और लोकतंत्र की रक्षा कर रहा है। बेरोजगारी, महंगाई, भागीदारी ये हमारे मुद्दे हैं। पीएम मोदी समुद्र के नीचे चले जाते हैं या आसमान में चले जाते हैं, उन्हें मुद्दों की परवाह नहीं हैं। कुछ दिन पहले पीएम ने इंटरव्यू दिया, पारदर्शिता की बात की, लेकिन इलेक्टोरल बॉन्ड से चंदा देने वालों का नाम क्यों नहीं बताया। ये बॉन्ड सीधे तौर पर उगाही है।"

ये भी पढ़ें-

Lok Sabha Elections: कौन हैं डॉली शर्मा? जिनकी झोली में कांग्रेस ने फिर डाला टिकट; गाजियाबाद सीट से बनाया प्रत्याशी

जिले में पीएम मोदी कर चुके हैं रोड शो

मालूम हो, कि लोकसभा चुनाव का बिगुल बजे कई दिन बीत चुके हैं। भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रोड शो कर चुके हैं। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे। जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भाजपा प्रत्याशी के नामांकन के दिन जनसभा को संबोधित कर चुके हैं।

इसी तरह बसपा प्रत्याशी के समर्थन में मायावती के भतीजे आकाश आनंद भी जनसभा को संबोधित कर चुके हैं, लेकिन अभी तक आइएनडीआइए गठबंधन की कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में कोई बड़ा नेता रोड शो व जनसभा को संबोधित करने नहीं पहुंचा था।

chat bot
आपका साथी