Ghaziabad Swine Flu: गाजियाबाद में मरीज की स्वाइन फ्लू से मौत, जिले में पांच वर्ष बाद आया ऐसा मामला

जिले में पांच साल बाद स्वाइन फ्लू से मरीज की मौत का मामला सामने आया है। राजनगर एक्सटेंशन स्थित फॉर्चून रेजिडेंसी में रहने वाले 54 वर्षीय रविंद्र कुमार जैन को 16 अप्रैल को बुखार और खासी की शिकायत हुई। 18 अप्रैल को हालत खराब होने पर कविनगर स्थित सर्वोदय अस्पताल में भर्ती कराया गया। 21 अप्रैल को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

By Madan Panchal Edited By: Geetarjun Publish:Mon, 22 Apr 2024 10:57 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2024 10:57 PM (IST)
Ghaziabad Swine Flu: गाजियाबाद में मरीज की स्वाइन फ्लू से मौत, जिले में पांच वर्ष बाद आया ऐसा मामला
गाजियाबाद में मरीज की स्वाइन फ्लू से मौत

जागरण सवांददाता, गाजियाबाद। जिले में पांच साल बाद स्वाइन फ्लू से मरीज की मौत का मामला सामने आया है। राजनगर एक्सटेंशन स्थित फॉर्चून रेजिडेंसी में रहने वाले 54 वर्षीय रविंद्र कुमार जैन को 16 अप्रैल को बुखार और खासी की शिकायत हुई। 18 अप्रैल को हालत खराब होने पर कविनगर स्थित सर्वोदय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

21 अप्रैल को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सोमवार को निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत की सूचना स्वास्थ्य विभाग को मिली सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर ने स्वाइन फ्लू से मौत की पुष्टि की है, लेकिन जांच रिपोर्ट न मिलने की बात भी कही है।

राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाले कपड़ा व्यापारी को 18 अगस्त को बुखार की समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों ने मरीज को निमोनिया की शिकायत के साथ ही सांस लेने में परेशानी होने पर स्वाइन फ्लू की जांच कराई।

जांच में स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने पर उनका इलाज भी शुरू किया गया। इलाज के दौरान सोमवार को उनकी मृत्यु हो गई। इससे पहले 2019 में स्वाइन फ्लू के कई केस मिले थे और मौत भी हुई थी।

chat bot
आपका साथी