कोरोना के खिलाफ जंग में एलपीजी गैस सिलेंडर हो रहे सैनिटाइज, बेफ्रिक होकर करें इस्‍तेमाल

एलपीजी के उत्‍तर रीजन के मैनेजर पवन कुमार ने बताया कि एलपीजी बॉटलिंग प्लांट में हर सिलिंडर को सैनिटाइज किया जा रहा है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 03:52 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 04:08 PM (IST)
कोरोना के खिलाफ जंग में एलपीजी गैस सिलेंडर हो रहे सैनिटाइज, बेफ्रिक होकर करें इस्‍तेमाल
कोरोना के खिलाफ जंग में एलपीजी गैस सिलेंडर हो रहे सैनिटाइज, बेफ्रिक होकर करें इस्‍तेमाल

गाजियाबाद, एएनआइ। कोरोना के खिलाफ पूरा देश जंग लड़ रहा है। इस जंग में हर कोई घर पर अपने को सुरक्षित रख रहा है। पीएम के आह्वान के बाद पूरे देश में लॉकडाउन है। ऐसे में हर शख्‍स शारीरिक दूरी का ख्‍याल रख रहा है। इसी कड़ी में गाजियाबाद में एलपीजी गैस सिलेंडरों को सैनिटाइज किया जा रहा है ताकि हर शख्‍स इसको बेफ्रिक होकर इस्‍तेमाल करें।

कोरोना वायरस एक-दूसरे के संपर्क में आने से तेजी से फैलता है ऐसे में किसी के मन में शंका ना हो कि एलपीजी गैस सिलिंडर कितना सुरक्षित है इस बात का ख्‍याल कई लोगों के मन में आता होगा। इस कारण एलपीजी के उत्‍तर रीजन के मैनेजर पवन कुमार ने बताया कि एलपीजी बॉटलिंग प्लांट में हर सिलिंडर को सैनिटाइज किया जा रहा है। हर सिलिंडर की खास सुरक्षा का ख्‍याल रखा जा रहा है।

पवन कुमार ने यह भी बताया कि एलपीजी सिलिंडर की कमी नहीं होगी। इस तरह की कमी की बात अगर कही हो रही है तो इन बातों पर ध्‍यान देने की जरूरत नहीं है। गैस र्प्‍याप्‍त मात्रा में है। एलपीजी सिलिंडर के सैनिटाइजेशन का काम गाजियाबाद के लोनी में हो रहा है।

बता दें कि देश भर में कोरोना के खिलाफ 21 दिनों का लॉकडाउन है। लोग घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है। इधर यह पता चला है कि लॉकडाउन के दौरान सिलिंडर की बुकिंग संख्‍या बढ़ गई है। इसके लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने लोगों से अपील भी की थी कि घबराहट में गैस बुकिंग ना करें। इसके लिए आइओसी ने भी तय कर दिया है कि कोई भी उपभोक्ता अब दूसरे सिलिंडर की बुकिंग 15 दिन बाद ही कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी