निगम की बोर्ड बैठक आज, रखे जाएंगे 22 प्रस्ताव

नगर निगम की बोर्ड बैठक सोमवार को होगी। कुछ पार्षदों द्वारा बोर्ड बैठक को टालने का आग्रह किया गया था लेकिन मेयर ने खारिज कर दिया। बैठक में कुल 22 प्रस्तावों पर चर्चा होगी। बोर्ड बैठक का विरोध कर रहे कई पार्षद हंगामा कर सकते है इसक लिए नगरायुक्त के निर्देश पर सदन के भीतर एवं बाहर पुलिस मुस्तैद रहेगी। अपर नगरायुक्त प्रमोद कुमार ने बताया कि बैठक सुबह 11 बजे से शुरु होगी। बोर्ड के समक्ष 1072 करोड़ की आय एवं 952 करोड़ के व्यय का पुनरीक्षित बजट भी पेश किया जाएगा। खास प्रस्तावों में इलैक्ट्रिक बसों के संचालन के लिए विद्युत संयोजनचार्जिंग स्टेशन एवं शेड बनाए जाने के लिए बौंझा की 2.63 हेक्टेयर जमीन दिए जाने का शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Feb 2020 08:16 PM (IST) Updated:Sun, 16 Feb 2020 08:16 PM (IST)
निगम की बोर्ड बैठक आज, रखे जाएंगे 22 प्रस्ताव
निगम की बोर्ड बैठक आज, रखे जाएंगे 22 प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नगर निगम की बोर्ड बैठक सोमवार को होगी। कुछ पार्षदों ने बोर्ड बैठक को टालने का आग्रह किया था लेकिन मेयर ने खारिज कर दिया। बैठक में कुल 22 प्रस्तावों पर चर्चा होगी।

बोर्ड बैठक का विरोध कर रहे कई पार्षद हंगामा कर सकते हैं। इसके चलते नगरायुक्त के निर्देश पर सदन के भीतर और बाहर पुलिस मुस्तैद रहेगी। अपर नगरायुक्त प्रमोद कुमार ने बताया कि बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी। बोर्ड के समक्ष 1072 करोड़ की आय और 952 करोड़ के व्यय का पुनरीक्षित बजट भी पेश किया जाएगा। खास प्रस्तावों में इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के लिए विद्युत संयोजन,चार्जिंग स्टेशन और शेड बनाए जाने के लिए बौंझा की 2.63 हेक्टेयर जमीन दिए जाने का शामिल है। महामाया स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से सटी 28 एकड़ जमीन पर बड़ा पार्क विकसित किए जाने हेतु जीडीए को एनओसी दिए जाने से जुड़े प्रस्ताव पर भी चर्चा होगी। वेस्ट टू एनर्जी प्लांट के लिए जमीन क्रय किए जाने, इंटीग्रेटिड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम हेतु दस करोड़ के सापेक्ष पांच करोड़ की धनराशि जीडीए को दिए जाने का प्रस्ताव भी शामिल है। रोडवेज को नये बस अडडे के पास 12582 वर्ग मीटर जमीन दिए जाने का भी प्रस्ताव रखा जा रहा है।

-

एक पार्षद का बहिष्कार, दूसरे दर्ज कराएंगे आपत्ति

पार्षद राजेंद्र त्यागी ने इस बोर्ड बैठक का बहिष्कार करते हुए हिस्सा लेने से इन्कार कर दिया है। उनका मानना है कि हर वार्ड के विकास कार्यों का वर्क ऑर्डर जारी न किए जाने पर वे बैठक से विरत रहेंगे। दूसरी तरफ पार्षद हिमांशु मित्तल का कहना है कि वे जाएंगे और सदन को अपनी आपत्ति दर्ज कराने के तुरंत बाद लौट आएंगे।

chat bot
आपका साथी