सड़क सुरक्षा को लेकर विदेश राज्यमंत्री ने विधायकों व अधिकारियों के साथ किया मंथन

विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके ¨सह ने जिले के अधिकारियों एवं विधायकों के साथ सड़क सुरक्षा को लेकर कलेक्ट्रेट में बैठक की। इस मौके पर अधिकारियों ने सड़क पर कराए गए कार्यों एवं सुरक्षा इंतजामों के बारे में जानकारी दी। सड़क सुरक्षा समिति की में परिवहन विभाग, यातायात पुलिस, नगर निगम, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग, एनचएआई एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बरसात में सड़क धंसने के मामले को उठाते हुए नगरायुक्त सीपी ¨सह ने कहा कि सड़क किनारे निर्माण कार्य के दौरान बड़े-बड़े गड्ढे खोदकर छोड़ देने से जलभराव होने पर सड़कें धंस जाती हैं। इस पर गंभीरता से कार्रवाई होनी चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Aug 2018 08:17 PM (IST) Updated:Mon, 06 Aug 2018 08:17 PM (IST)
सड़क सुरक्षा को लेकर विदेश राज्यमंत्री ने विधायकों व अधिकारियों के साथ किया मंथन
सड़क सुरक्षा को लेकर विदेश राज्यमंत्री ने विधायकों व अधिकारियों के साथ किया मंथन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके ¨सह ने जिले के अधिकारियों एवं विधायकों के साथ सड़क सुरक्षा को लेकर कलेक्ट्रेट में बैठक की। इस मौके पर अधिकारियों ने सड़क पर कराए गए कार्यों एवं सुरक्षा इंतजामों के बारे में जानकारी दी। सड़क सुरक्षा समिति की में परिवहन विभाग, यातायात पुलिस, नगर निगम, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग, एनचएआइ एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बरसात में सड़क धंसने के मामले को उठाते हुए नगर आयुक्त सीपी ¨सह ने कहा कि सड़क किनारे निर्माण कार्य के दौरान बड़े-बड़े गड्ढे खोदकर छोड़ देने से जलभराव होने पर सड़कें धंस जाती हैं। इस पर गंभीरता से कार्रवाई होनी चाहिए।

बैठक में सहायक संभागीय प्रवर्तन परिवहन अधिकारी ने बताया कि जिले में 16 ब्लैक स्पॉट चिह्नित किए गए हैं। इनमें से 12 ब्लैक स्पॉट पर अधिशासी अभियंता निर्माण खण्ड-2 लोक निर्माण विभाग द्वारा सुरक्षात्मक कार्य पूर्ण किया जा चुका है। एनएच-58 पर कुल 59 अवैध कट चिह्नित किए गए थे। इनमें से 51 अवैध कटों को बंद कराया जा चुका है। सीएमओ डा. एनके गुप्ता ने बताया कि आपातकालीन सेवा के तहत सड़क दुर्घटना होने पर प्रत्येक 21 मिनट में 108 नंबर की एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराई जाती है, जबकि हकीकत में शायद ही यह एक घंटे से पहले पहुंचती हो। यातायात पुलिस अधीक्षक एसएन ¨सह ने बताया कि यातायात को सुगम एवं जाम की समस्या से निपटने के लिए जिले में 27 स्थानों पर यातायात सिगनल लगाया जाना है। उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर न होने के कारण भारी वाहनों के खड़े होने से अव्यवस्था उत्पन्न होती है।

जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया। स्कूलों में 1910 स्कूल वाहन पंजीकृत हैं, इनमें 150 वाहनों को बंद किया गया है। स्कूल वाहनों का निरीक्षण 29 टीमें लगाकर कराया गया है। मंत्री ने कहा कि पुलिस व प्रशासन और निगम की संयुक्त टीम बनायी जाए जो सड़क सुरक्षा के सुझावों पर अमल करें। बैठक में सभी विधायक, एसएसपी वैभव कृष्ण सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी