कैब में तीन घंटे घुमाते हुए सेफ्टी मैनेजर से की लूटपाट

पुराना रेलवे स्टेशन से परी चौक के लिए कैब में सवार हुए निजी कंपनी के सेफ्टी मैनेजर को बंधक बना लूटपाट की गई। आरोपित उन्हें तीन घंटे तक कैब में घुमाते रहे। उनके दो डेबिट कार्ड से एक लाख रुपये निकाले और नकदी के अलावा चांदी व लोहे की दो अंगूठी ज्वैलरी घर से लाए ड्राइफ्रूट्स मिठाई व तीन जोड़ी नए कपड़े तक लूट लिए। घटना विजयनगर थानाक्षेत्र में एक जुलाई की है जिसमें पीड़ित की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jul 2019 08:23 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2019 08:23 PM (IST)
कैब में तीन घंटे घुमाते हुए सेफ्टी मैनेजर से की लूटपाट
कैब में तीन घंटे घुमाते हुए सेफ्टी मैनेजर से की लूटपाट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : गाजियाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन से परी चौक के लिए कैब में सवार हुए निजी कंपनी के सेफ्टी मैनेजर को बंधक बना लूटपाट की गई। आरोपित उन्हें तीन घंटे तक कैब में घुमाते रहे। उनके दो डेबिट कार्ड से एक लाख रुपये निकाले और नकदी के अलावा चांदी व लोहे की दो अंगूठी ज्वैलरी, घर से लाए ड्राईफ्रूट्स, मिठाई व तीन जोड़ी नए कपड़े तक लूट लिए। घटना विजयनगर थानाक्षेत्र में एक जुलाई की है, जिसमें पीड़ित की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है। डायल-100 पीआरवी के साथ खड़ी थी कैब

बिहार के मधुबनी के मूल निवासी मनीष कुमार झा नोएडा की एक एमएनसी में सेफ्टी मैनेजर हैं। वह अल्फा टू स्थित पा‌र्श्वनाथ इंडस सोसायटी में पत्नी व दो बच्चों के साथ रहते हैं। 30 जून की आधी रात के बाद सवा 12 बजे वह सीमांचल एक्सप्रेस से बिहार से लौट रहे थे। वह गाजियाबाद जंक्शन पर उतरे। स्टेशन से बाहर निकलते ही पुलिस की डायल-100 पीआरवी के पास में खड़ी एक कैब का चालक परी चौक की आवाज लगा रहा था। मनीष कैब में सवार हुए तो चालक के अलावा अगली सीट पर एक और व्यक्ति बैठा था। करीब 300 मीटर चलने के बाद कैब रुकी और दो अन्य लोग पीछे की सीट पर बैठ गए।

राइफल है, बोलो तो दिखाऊं

सीट पर बैठते ही दोनों ने उनसे नाम पूछा और तुरंत धमकी देते हुए सारा माल देने को कहा। आरोपितों ने रॉड से उन्हें पीटा और कहा कि हमारे पास राइफल भी है, बोलो तो दिखाऊं। मनीष ने पर्स निकालकर छह हजार रुपये दे दिए। आरोपितों ने बैग खोलकर उसमें यस बैंक व आइसीआइसीआइ बैंक खाते का एटीएम कार्ड निकाला। आरोपितों ने फिर से हाथ और टांगों में रॉड मारकर उन्हें घायल करने की कोशिश की। पिन बताने पर आरोपितों ने नोएडा के सेक्टर-50 स्थित एक मंदिर के पास एटीएम से दोनों खातों से 50-50 हजार रुपये निकाल लिए। बैग से उनके नए कपड़े, मां द्वारा दिए ड्राईफ्रूट्स, मिठाई व अंगूठी तक लूट ली।

पीछे देखा तो गोली मार देंगे

आरोपितों ने मनीष का मोबाइल लिया, जो स्विच आफ था। चालू करने की कोशिश की तो डिस्चार्ज होने के कारण नहीं हुआ, जिस कारण मोबाइल उन्हें लौटा दिया। विजयनगर से लेकर नोएडा तक आरोपित घुमाते रहे। सजवाननगर स्थित जिदल पब्लिक स्कूल के पास सोमवार तड़के सवा तीन बजे उन्हें छोड़ा। गाड़ी से उतारकर आरोपितों ने कहा कि बिल्कुल सीधे जाओगे तो आगे सड़क मिल जाएगी। यदि एक बार भी पीछे देखा तो गोली मार देंगे। गाड़ी से उतरकर पांच मिनट तक चलने के बाद वह रोड पर पहुंचे। इसी दौरान यहां से गुजरी लैपर्ड को उन्होंने रुकवाया और घटना के बारे में बताया। मामले में रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। विजयनगर की दो टीमों समेत तीन टीम सभी पहलुओं पर जांच कर रही हैं। सर्विलांस और मुखबिर तंत्र की भी मदद ली जा रही है।

- श्लोक कुमार, एसपी सिटी।

chat bot
आपका साथी