ईएसआइसी बनेगा 76 बेड का कोविड एल-दो अस्पताल: विधायक

संवाद सहयोगी साहिबाबाद कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राजेंद्र नगर सेक्टर-दो स्थित इ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:08 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:08 PM (IST)
ईएसआइसी बनेगा 76 बेड का कोविड एल-दो अस्पताल: विधायक
ईएसआइसी बनेगा 76 बेड का कोविड एल-दो अस्पताल: विधायक

संवाद सहयोगी, साहिबाबाद : कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राजेंद्र नगर सेक्टर-दो स्थित ईएसआइसी अस्पताल को 76 बेड का कोविड लेवल-दो अस्पताल बनाने की योजना बनाई जा रही है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा शासन प्रशासन को पत्र भेजा गया है। विधायक सुनील शर्मा ने इस बात की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया। लोगों ने इस पर संतुष्टि जताई है।

ईएसआइसी अस्पताल के नोडल अधिकारी अनिल कुश ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अस्पताल को 76 बेड का लेवल-दो अस्पताल बनाने की योजना है। जिसके लिए शासन और प्रशासन को पत्र भेजा गया है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में 34 बेड सामान्य कोरोना संक्रमित और 42 बेड पर आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी। अस्पताल में कुल 76 बेड की सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि आदेश आने पर ईएसआइसी को कोरोना अस्पताल बना दिया जाएगा। उन्होंने आशा जताई की लोगों के हित में शासन प्रशासन द्वारा अनुमति दे दी जाएगी। जिसके चलते तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

विधायक सुनील शर्मा ने बताया कि इस बारे में प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना से बात हो गई है। जल्द ही इसे लेवल दो अस्पताल बना दिया जाएगा। इससे लोगों को कोविड के दौरान सुविधा मिल सकेगी।

chat bot
आपका साथी