अवैध डेयरियों के खिलाफ लोगों का आक्रोश

-जासं गाजियाबाद नंदग्राम ई ब्लाक स्थित पार्क में कई साल से अवैध डेयरियों का पानी भरा हुआ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:20 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:20 PM (IST)
अवैध डेयरियों के खिलाफ लोगों का आक्रोश
अवैध डेयरियों के खिलाफ लोगों का आक्रोश

-जासं, गाजियाबाद : नंदग्राम ई ब्लाक स्थित पार्क में कई साल से अवैध डेयरियों का पानी भरा हुआ है। इसके विरोध में रविवार को स्थानीय निवासियों ने इकट्ठा होकर विरोध जताया। उन्होंने विकास नहीं होने और डेयरी संचालकों पर कार्रवाई नहीं होने पर नगर निगम को टैक्स नहीं देने की घोषणा की है।

नंदग्राम के ई ब्लॉक के पास कालोनी में बड़ी संख्या में अवैध डेयरियां चल रही हैं। उनका पानी पार्क में आ रहा है। कालोनी के एक खाली प्लाट में गोबर डाला जा रहा है। पार्क के पास गोबर का पहाड़ बना दिया गया है। जिस कारण यहां रह रहे 300 से ज्यादा परिवार परेशान हैं। पार्क में गंदा पानी भरने के कारण उसमें मच्छर पनप रहे हैं। स्थानीय निवासी कई बार नगर आयुक्त व डीएम से शिकायत कर चुके हैं। कुछ दिन पहले नगर निगम के अफसरों ने रिहायशी इलाके से पूरी तरह डेयरियों को बंद कराने का आदेश दिया था। निगम ने कुछ डेयरियों पर कार्रवाई भी की थी, मगर फिर से लोगों ने डेयरियां खोल दी हैं। बारिश होने पर यहां पर बुरा हाल हो जाता है। सचिन तिवारी, बाबूराम, हरिशंकर सिंह आदि लोगों ने पार्क में जाकर प्रदर्शन किया। सचिन ने बताया कि कोरोना की वजह से उन्होंने बाहर जाकर प्रदर्शन नहीं किया। लाकडाउन में पार्क में ही प्रदर्शन किया है। जब तक विकास नहीं होगा, तब कालोनी का कोई व्यक्ति टैक्स नहीं देगा।

------- लाकडाउन की वजह से डेयरियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई थी। अब संक्रमण के मामले कम हो गए है। जल्द ही अवैध डेयरियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पूर्व में अवैध डेयरियों के खिलाफ कार्रवाई की जाती रही है।

- मिथिलेश कुमार, नगर स्वास्थ्य अधिकारी

chat bot
आपका साथी