फूल भेंट कर एक-दूसरे से कहा हैप्पी न्यू ईयर

फोटो नं.- 1मोदी-5 2021 का स्वागत -लोगों ने एक-दूसरे को फूल और बुके देकर दीं नववर्ष की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 07:53 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 07:53 PM (IST)
फूल भेंट कर एक-दूसरे से कहा हैप्पी न्यू ईयर
फूल भेंट कर एक-दूसरे से कहा हैप्पी न्यू ईयर

फोटो नं.- 1मोदी-5

2021 का स्वागत

-लोगों ने एक-दूसरे को फूल और बुके देकर दीं नववर्ष की शुभकामनाएं

-बिक्री बढ़ने से फूल विक्रेताओं के चेहरे पर छाई मायूसी हुई दूर संवाद सहयोगी, मोदीनगर : नववर्ष 2021 का लोगों ने हर्षोल्लास के साथ स्वागत किया। बृहस्पतिवार रात से शुरू हुआ नववर्ष की बधाई देने का सिलसिला शुक्रवार को दिनभर चला। अधिकांश लोगों ने एक-दूसरे को ग्रीटिग्स कार्ड के साथ उपहार में फूल व बुके भी दिए। इसके चलते इस बार नववर्ष पर फूलों की मांग काफी रही। फूल विक्रेताओं को भी अच्छा मुनाफा हुआ। कोरोना काल में हुए घाटे से फूल विक्रेताओं के चेहरे पर आई मायूसी नए साल पर फूलों की बिक्री से दूर हो गई।

वर्ष 2021 शुरू हो गया। सभी ने शुक्रवार को अलग-अलग ढंग से अपने मित्र, सगे-संबंधियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं। किसी ने मिठाई, चाकलेट, ड्राईफ्रूट देकर शुभकामनाएं दीं तो किसी ने फूल व बुके देकर। लेकिन, इस बार नववर्ष पर फूल की बिक्री अच्छी रही। लोगों ने नववर्ष से पहले ही बुके के आर्डर भी दे दिए थे जिनकी डिलीवरी शुक्रवार को लीं। आर्डर अधिक होने के कारण कुछ दुकानों पर तो फूल का दाम भी बढ़ गया। तत्काल में बुके लेने वालों को पहले के मुकाबले कई गुना अधिक राशि में बुके मिला। इतना ही नहीं, आम दिनों में 10 से 15 रुपये तक बिकने वाले गुलाब के एक फूल की कीमत भी 30 रुपये हो गई।

फूल विक्रेता अनीम सैफी ने बताया कि पिछली साल के मुकाबले तो इस बार व्यापार कम है, लेकिन पूरे साल जो व्यापार में मंदी रही, उस हिसाब में नववर्ष पर व्यापार ठीक रहा। बुके के 36 आर्डर मिले थे। इसके अलावा बृहस्पतिवार व शुक्रवार को 25 बुके तत्काल में ही बेच दिए गए। गुलाब की मांग भी अच्छी रही। अधिकांश युवाओं में फूल की खरीदारी को लेकर उत्साह नजर आया।

वर्जन

नववर्ष पर फूल देना शुभ माना जाता है। इससे सामने वाले का पूरा साल अच्छा बीतता है। इसलिए अपने दोस्तों को फूल देकर नववर्ष की शुभकामनाएं दीं।

-शिवा कुमार गुलाब काफी सुंदर फूल है। उपहार में सुंदर चीज देना प्रभावशाली माना जाता है। गुलाब की खुशबू भी अच्छी होती है। हर साल अपने दोस्तों व परिवार के लोगों को गुलाब का फूल ही देता हूं।

-विशाल कौशिक वाट्सअप, फेसबुक पर दी शुभकामनाएं : नववर्ष 2021 की शुभकामनाएं लोगों ने बृहस्पतिवार रात 12 बजे से ही वाट्सएप, फेसबुक पर शुभकामनाएं देनी शुरू कर दीं। 12 बजते ही लोगों ने आतिशबाजी कर धूमधाम से नववर्ष का स्वागत किया। लेकिन, बहुत से लोग ऐसे भी थे जिन्होंने कोरोना संक्रमण को देखते हुए घर पर ही नववर्ष बनाया। फोन पर या मैसेज कर एक-दूसरे को नववर्ष की बधाई दी। फेसबुक पर नववर्ष ट्रेड करने लगा।

chat bot
आपका साथी