फुल फार्म में नए वीसी, कलाकारों के खिलाफ जारी होगी आरसी

विवेक त्यागी गाजियाबाद नए जीडीए उपाध्यक्ष (वीसी) राकेश कुमार सिंह फुल फार्म में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2022 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2022 09:53 PM (IST)
फुल फार्म में नए वीसी, कलाकारों के खिलाफ जारी होगी आरसी
फुल फार्म में नए वीसी, कलाकारों के खिलाफ जारी होगी आरसी

विवेक त्यागी, गाजियाबाद :

नए जीडीए उपाध्यक्ष (वीसी) राकेश कुमार सिंह फुल फार्म में हैं। कलाकारी करते हुए जीडीए के कोष में शुल्क जमा न करने के मामले को उन्होंने गंभीरता से लिया है। ऐसे सभी कलाकारों को सूचीबद्ध कर उनके खिलाफ आरसी जारी कर वसूली कराई जाएगी।

जीडीए वीसी को शिकायत मिली थी कि आर्किटेक्ट व भूखंड के स्वामी उत्तर प्रदेश आनलाइन बिल्डिंग प्लान एप्रूवल सिस्टम (यूपीओबीपीएएस) पोर्टल पर नक्शा स्वीकृत तो करा लेते हैं लेकिन उसके एवज में प्राधिकरण में जमा किए जाने वाला शुल्क जमा न कर जीडीए से नक्शा रिलीज नहीं कराते हैं। आनलाइन स्वीकृत हुए नक्शे के आधार पर मौके पर निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाता है जिस कारण प्राधिकरण को राजस्व की भारी क्षति हो रही है। इस प्रकरण को जीडीए वीसी ने बेहद गंभीरता से लिया है। उन्होंने बीते दो साल में स्वीकृत हुए नक्शों व उसके एवज में प्राधिकरण में जमा हुए शुल्क की जानकारी मांगी है। साथ ही जो नक्शे स्वीकृत हुए, वहां निर्माण की क्या स्थिति है, मौके पर कितना निर्माण हुआ है। इसकी भी विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।

जीडीए वीसी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि जो भी मामले ऐसे मिलेंगे, जिनमें प्राधिकरण में शुल्क जमा नहीं कराया गया है या कम जमा कराया गया है और मौके पर निर्माण कर लिया गया है। उन सभी पर बकाया रकम पर 18 फीसद चक्रवद्धि ब्याज लगाकर वसूली की जाएगी। सभी कलाकार बकायेदारों के खिलाफ आरसी जारी कराकर भी वसूली कराई जाएगी। बकाया रकम पर 18 फीसद चक्रवद्धि ब्याज की गणना उसी दिन से की जाएगी, जिस दिन यूपीओबीपीएएस पोर्टल पर नक्शा स्वीकृत हुआ होगा।

chat bot
आपका साथी