आनलाइन खाना भेजने का झांसा देकर 50 हजार की ठगी

जागरण संवाददाता साहिबाबाद शातिर ठगों ने वसुंधरा सेक्टर-पांच में रहने वाले भारत इलेक्ट्र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 09:11 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 09:11 PM (IST)
आनलाइन खाना भेजने का झांसा देकर 50 हजार की ठगी
आनलाइन खाना भेजने का झांसा देकर 50 हजार की ठगी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : शातिर ठगों ने वसुंधरा सेक्टर-पांच में रहने वाले भारत इलेक्ट्रानिक्स लिमिटेड से सेवानिवृत्त अभियंता को आनलाइन खाना भेजने का झांसा देकर 50 हजार रुपये की ठगी कर ली। वहीं, श्याम पार्क निवासी युवक के बैंक खाता से 10 हजार रुपये निकाल लिए। दोनों ने पुलिस से शिकायत की है।

वसुंधरा सेक्टर-पांच में बीइएल से सेवानिवृत्त अभियंता वीके त्यागी परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर खाने का विज्ञापन देखा। उस पर दिख रहे मोबाइल नंबर पर काल कर थाली का रेट पूछा। इस बीच उनके मोबाइल पर एक लिक आई। वह लिक भरने लगे। इस बीच उनके मोबाइल पर कई संदेश आए। उन्हें पढ़ने पर पता चला कि उनके बैंक खाता से 50 हजार रुपये की आनलाइन ठगी हो गई है। उन्होंने इंदिरापुरम थाना में इसकी शिकायत दी। थाना प्रभारी निरीक्षक संजीव शर्मा ने बताया कि जांच कर मामले में कार्रवाई की जाएगी।

-----------

10 हजार रुपये ठगे : श्याम पार्क में रहने वाले उमेश यादव के मोबाइल पर दो संदेश आए। उन्हें पढ़ने पर पता चला कि दो बार में उनके बैंक खाता से 10 हजार रुपये निकाले गए हैं। ठगी की जानकारी होने पर उन्होंने अपना डेबिट कार्ड बंद कराया और साहिबाबाद थाना में शिकायत दी। थाना प्रभारी निरीक्षक विष्णु कौशिक ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी