बेटे की दुर्घटना का झांसा देकर महिला से ठगे लाखों के गहने

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : थाना साहिबाबाद के श्यामपार्क एक्सटेंशन में ठग ने घर में अकेली

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 May 2018 09:43 PM (IST) Updated:Sat, 05 May 2018 09:43 PM (IST)
बेटे की दुर्घटना का झांसा देकर महिला से ठगे लाखों के गहने
बेटे की दुर्घटना का झांसा देकर महिला से ठगे लाखों के गहने

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : थाना साहिबाबाद के श्यामपार्क एक्सटेंशन में ठग ने घर में अकेली महिला को झांसे में लेकर नकदी समेत पांच लाख के गहने ठग लिए। ठग ने कहा कि उनके बेटे सड़क दुर्घटना में घायल हो गए हैं। उन्हें अस्पताल में रुपयों की जरूरत है। बेटे के घर पहुंचने पर ठगी का पता चला। वहीं, दो दिन पूर्व इंदिरापुरम के न्याय खंड एक में बच्चों से पीली पर्ची गैंग ने 12 हजार रुपये व दो सोने के कुंडल ठग लिए। पुलिस एफआइआर नहीं दर्ज कर रही है।

श्यामपार्क एक्सटेंशन में पुनीत चौहान परिवार के साथ रहते हैं। उनकी पास में ही मोबाइल की दुकान है। शुक्रवार शाम सात बजे पुनीत अपनी पत्नी और बेटे को साथ बाजार गए थे। उनकी बुजुर्ग मां घर पर अकेली थीं। इस दौरान घर पर एक युवक आया और उसने खुद को पुनीत का दोस्त बताया। युवक ने कहा कि पुनीत का एक्सीडेंट हो गया है। उनकी हालत गंभीर है उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में रुपयों की सख्त जरूरत है। पुनीत ने घर में रखे सभी जेवर और रुपये मंगवाए हैं। बुजुर्ग महिला ठग के झांसे में आ गईं। उन्होंने घर में रखे करीब साढ़े तीन लाख रुपये की नकदी और करीब डेढ़ लाख रुपये के गहने उस युवक का दे दिया। युवक गहने और नकदी लेकर फरार हो गया। महिला घर में घबराई हुई थीं। जब पुनीत घर लौटे तो उन्हें ठगी का पता चला। उन्होंने साहिबाबाद थाने में मामले की शिकायत दी है। एसएचओ आरके ¨सह का कहना है कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। अभी तक ठग का सुराग नहीं लग पाया है।

वहीं, दूसरी ओर इंदिरापुरम के न्याय खंड एक रहने वाले कृष्ण कुमार की पत्नी विजयलक्ष्मी दो मई को पार्क में टहलने गई थीं। घर पर उनका 14 वर्षीय पुत्र रोहित और 11 वर्षीय पुत्री रिया मौजूद थे। शाम 7 बजे घर पर एक युवक आया। युवक ने बच्चों से कहा तुम्हारे पापा ने कंपनी में घपला किया है। घर में रखी एक पीली पर्ची उन्होंने मंगाई है। पीली पर्ची तलाशने के नाम पर घर में घुसा युवक अलमारी में रखे 12 हजार रुपये, दो सोने के कुंडल लेकर फरार हो गया। पीड़ित ने अभयखंड चौकी में जाकर शिकायत दी। अभी तक पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की। इस संबंध में इंदिरापुरम थाना प्रभारी का कहना है कि थाने पर शिकायत पहुंचते ही रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

chat bot
आपका साथी