फ्लैट में लगी आग, दो परिवार फंसे

ज्ञान खंड - एक स्थित प्लाट संख्या - 47 पर बनी तीन मंजिल इमारत के भूतल पर स्थित फ्लैट में मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गई। फ्लैट में मौजूद परिवार के चारों सदस्यों ने बाहर निकल कर शोर मचाया और अग्निशमन विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंचे अग्निशमनकर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर इमारत के दो फ्लैटों में फंसे दो परिवारों के पांच सदस्यों को सकुशल बाहर निकाला और आग पर काबू पाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 07:58 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 07:58 PM (IST)
फ्लैट में लगी आग, दो परिवार फंसे
फ्लैट में लगी आग, दो परिवार फंसे

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : ज्ञान खंड-एक स्थित प्लॉट संख्या-47 पर बनी तीन मंजिल इमारत के भूतल पर स्थित फ्लैट में मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गई। फ्लैट में मौजूद परिवार के चारों सदस्यों ने बाहर निकल कर शोर मचाया और अग्निशमन विभाग को सूचना दी। अग्निशमन कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर इमारत के दो फ्लैटों में फंसे दो परिवारों के पांच सदस्यों को सकुशल बाहर निकाला और आग पर काबू पाया।

ज्ञान खंड-एक स्थित प्लॉट संख्या- 47 पर तीन मंजिल इमारत बनी है। इसमें भूतल पर तीन और दूसरे और तीसरे पर चार-चार फ्लैट बने हैं। भूतल के फ्लैट संख्या ए-1 में आइटी कंपनी के प्रबंधक आलिक पिता विनोद, पत्नी शालू व बेटी के साथ रहते हैं। मंगलवार दोपहर करीब दो बजे अचानक उनके फ्लैट के स्टोर रूम में आग लग गई। वह परिवार सहित शोर मचाते हुए बाहर निकले और अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी।

-------

फैली आग : आग फैल कर मोहित जैन के फ्लैट संख्या ए-तीन तक पहुंच गई। फ्लैट में कोई नहीं था। आग की लपटों ने सीढि़यों को अपने आगोश में ले लिया। धुआं निकलने का स्थान न होने के कारण इमारत में धुआं भर गया। इमारत गर्म हो गई। प्रथम तल के फ्लैट संख्या बी-तीन में रहने वाले दिल्ली मेट्रो में सिविल इंजीनियर कृष्ण पंडित की पत्नी शारदा, बेटी सारा व बेटा पार्थ और दूसरे तल पर फ्लैट संख्या सी-एक में रहने वाले पूर्व बैंक कर्मी आदर्श कुमार मां शांति देवी के साथ फंस गए। चीख पुकार मच गई। मौके पर चार गाड़ियों व हाइड्रोलिक प्लेटफार्म के साथ मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मी संजेश और देवेंद्र ने आनन-फानन में इमारत के शीशे हाथ से ही तोड़ दिए। मास्क लगाकर अंदर पहुंचे। कृष्ण पंडित की बालकनी में लगी ग्रिल काटकर पड़ोसी के मकान से सारा, पार्थ और शारदा को सकुशल बाहर निकाला। दमकल कर्मी देवेंद्र और जोगेंद्र दूसरे तल पर आदर्श के फ्लैट पर पहुंचे। वृद्धा शांति देवी को गोद में उठाकर सकुशल बाहर निकाला। अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

---------

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग में फंसे दो परिवार के पांच सदस्यों को बाहर निकाला गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है।

- एसके सिंह, मुख्य अग्निशमन अधिकारी।

chat bot
आपका साथी