दहेज उत्पीड़न के दो मामलों में 11 के खिलाफ एफआइआर

महिला थाना स्थित परिवार परामर्श केंद्र पर बृहस्पतिवार को सुनवाई की गई। सुनवाई के दौरान तीन जोड़ों को परामर्शदाताओं ने समझाकर घर भेज दिया जबकि दो मामलों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर उत्पीड़न के आरोप में महिला थाने में एफआइआर दर्ज कर दी गई। जिन मामलों पर बात नहीं बनी उन पर परामर्शदाताओं ने अगली तारीख दे दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Feb 2020 09:28 PM (IST) Updated:Fri, 14 Feb 2020 06:05 AM (IST)
दहेज उत्पीड़न के दो मामलों में 11 के खिलाफ एफआइआर
दहेज उत्पीड़न के दो मामलों में 11 के खिलाफ एफआइआर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : महिला थाना स्थित परिवार परामर्श केंद्र पर बृहस्पतिवार को सुनवाई की गई। सुनवाई के दौरान तीन जोड़ों को परामर्शदाताओं ने समझाकर घर भेज दिया, जबकि दो मामलों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर उत्पीड़न के आरोप में महिला थाने में एफआइआर दर्ज कर दी गई। जिन मामलों पर बात नहीं बनी उन पर परामर्शदाताओं ने अगली तारीख दे दी है।

महिला थाने के परिवार परामर्श केंद्र पर बृहस्पतिवार को सुनवाई के दौरान दो महिलाओं ने अपने ससुराल वालों पर हत्या की मांग पूरी न होने पर मारपीट और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया। पहले मामले में महिला का आरोप है कि एक साल पहले उसकी शादी हुई तभी से ससुराल वाले दहेज की मांग करते हैं। मांग पूरी न होने पर उसके साथ आए दिन लड़ाई झगड़ा और मारपीट होती है। मामले पर महिला थाने में पति समेत छह लोगों पर एफआइआर दर्ज की गई। वहीं दूसरे मामले में भी महिला ने ससुराल वालों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि उसके बेटा पैदा न होने के कारण भी ससुराल में सभी ताने देते हैं और पति बात-बात पर हाथ उठा देता है। मामले पर पति, सास और ननद समेत पांच पर एफआइआर दर्ज की गई है। महिला थाना प्रभारी रविता मलिक ने बताया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट और उत्पीड़न के आरोप में दो मामलों पर 11 के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है।

chat bot
आपका साथी