किसान कर्जा माफ व बिजली बिल हाफ करने की मांग

किसान समस्याओं के समाधान को लेकर कांग्रेसियों ने केंद्रीय राज्यमंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद वीके सिंह के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। उन्होंने किसान कर्ज माफ करने के साथ ही बिजली बिल हाफ करने की मांग करते हुए बेसहारा पशुओं से फसलों को पहुंच रहे नुकसान का मुआवजा देने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 05:52 PM (IST)
किसान कर्जा माफ व बिजली बिल हाफ करने की मांग
किसान कर्जा माफ व बिजली बिल हाफ करने की मांग

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : किसानों की समस्याओं के समाधान को लेकर कांग्रेसियों ने केंद्रीय राज्यमंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद वीके सिंह के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। उन्होंने किसान कर्ज माफ करने के साथ ही बिजली बिल हाफ करने की मांग करते हुए बेसहारा पशुओं से फसलों को पहुंच रहे नुकसान का मुआवजा देने की मांग की।

शुक्रवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष बिजेंद्र गौतम के नेतृत्व में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने राजनगर स्थित क्षेत्रीय सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह के आवास पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। यहां उनके प्रतिनिधि के तौर पर मौजूद हातम नागर को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। इसमें किसान कर्जा माफी के साथ ही बढ़े बिजली के दाम को आधा करने की मांग की। वहीं, फसल का दाम लागत से दो गुना देने, बेसहारा पशुओं द्वारा किसानों की फसल को नुकसान पहुंचाने पर मुआवजा और गांव-गांव गौशाला बनवाने, गन्ना मूल्य 400 रुपये प्रति कुंतल और बकाया भुगतान कराने, धान का लागत मूल्य 2500 रुपये प्रति कुंतल करने, किसानों को रियायती दरों पर डीजल देने, यूरिया खाद का वजन 50 किलोग्राम करने और मूल्य कम करने, वर्षा व बारिश से फसलों के नुकसान पर मुआवजा देने, भूमि अधिग्रहण कानून के जरिये किसानों की जमीन जबरन न लेने, हिडन नदी को प्रदूषण मुक्त बनाने, लोनी ब्लाक के मीरपुर हिदू में डंपिग ग्राउंड की जगह हॉस्पिटल बनाने आदि संबंधित मांगे शामिल थी। इस मौके पर जिला अध्यक्ष बिजेंद्र यादव, नरेंद्र भारद्वाज, जाकिर सैफी, प्रदीप कंसल, सलीम सैफी, जितेंद्र गौड़, भूपेंद्र भारद्वाज, कपिल यादव, उमा सोनी, लालमन सिंह, आशुतोष गुप्ता, महेंद्र गौतम, राजाराम भारती, बबली नागर, सतीश शर्मा, वीके अग्निहोत्री, कमलेश प्रभारी, अमित यादव, सुरेश शर्मा, मुकेश पंडित, राजेंद्र शर्मा, श्रीचंद दिवाकर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी