तेज बारिश से बदला मौसम, तापमान गिरा

तेज बारिश से बदला मौसम, तापमान गिरातेज बारिश से बदला मौसम, तापमान गिरातेज बारिश से बदला मौसम, तापमान गिरातेज बारिश से बदला मौसम, तापमान गिरातेज बारिश से बदला मौसम, तापमान गिरा तेज बारिश से बदला मौसम, तापमान गिरातेज बारिश से बदला मौसम, तापमान गिरातेज बारिश से बदला मौसम, तापमान गिरातेज बारिश से बदला मौसम, तापमान गिरा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 10:42 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 10:42 PM (IST)
तेज बारिश से बदला मौसम, तापमान गिरा
तेज बारिश से बदला मौसम, तापमान गिरा

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : ट्रांस ¨हडन में रविवार को दिन भर में कई बार मौसम का मिजाज बदला। वहीं शाम को हुई तेज बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। बारिश के बाद मौसम बदल गया है। रविवार को साहिबाबाद का अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया। बदलते मौसम से बुखार, खांसी-जुकाम और वायरल इनफेक्शन की संभावना बढ़ रही है।

रविवार देर शाम बारिश होने के बाद वसुंधरा, वैशाली, इंदिरापुरम, कौशांबी, शालीमार गार्डन, राजेंद्र नगर और मोहन नगर जीटी रोड की टूटी सड़कों में जलभराव हो गया। वहीं दुर्गा पूजा की तैयारियों में जुटे आयोजकों की परेशानियां भी बढ़ गई। आनन-फानन में वाटरप्रूफ त्रिपाल लगाकर बचाव किया गया। उधर मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी बारिश होने के साथ ही तेज हवा चलने के आसार हैं। वरिष्ठ फिजीशियन रमेश त्रिपाठी का कहना है कि ऐसे मौसम में बुखार, खांसी- जुकाम और शरीर में दर्द की समस्या आ जाती है। ऐसा होने पर तुरंत चिकित्सक की सलाह लें, वरना लापरवाही वायरल की चपेट में भी ला सकती है। बीमारियों से बचने के लिए नारियल पानी, फलों के जूस का सेवन करें।

chat bot
आपका साथी