बुजुर्गो को इम्युनिटी बढ़ाने की दवा मुफ्त में दे रहीं दीपाली

जागरण संवाददाता साहिबाबाद डब्ल्यूमार्स संस्था की ओर से इंदिरापुरम की सोसायटियों में रहने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 06:35 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 06:35 PM (IST)
बुजुर्गो को इम्युनिटी बढ़ाने की दवा मुफ्त में दे रहीं दीपाली
बुजुर्गो को इम्युनिटी बढ़ाने की दवा मुफ्त में दे रहीं दीपाली

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

डब्ल्यूमार्स संस्था की ओर से इंदिरापुरम की सोसायटियों में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों को आयुष मंत्रालय की ओर से सुझाई गई इम्युनिटी बढ़ाने की होमियो पैथिक दवा मुफ्त में दी जा रही है। एटीएस एडवांटेज और ऑरेंज काउंटी सोसायटी में बृहस्पतिवार को दवा का वितरण किया गया। अन्य सोसायटियों में भी वरिष्ठ नागरिकों दवा का वितरण किया जाएगा।

डब्ल्यू मार्स संस्था की ओर से एटीएस व ऑरेंज काउंटी सोसायटी में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों को होमियो पैथिक दवा अर्सेनिकम एलबम-30 दी गई। यह दवा इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय की ओर से सुझाई गई है। बृहस्पतिवार को ऑरेंज काउंटी में डॉक्टर अनिमा मिश्रा ने बुजुर्गो को दवा वितरित की। साथ ही उन्होंने दवा के सेवन के बारे में भी बताया। दवाओं के वितरण में एटीएस सोसायटी निवासी त्रिनाथ पैनीग्री का सहयोग रहा।

दवा देने के साथ लोगों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया गया। साथ ही बुजुर्गो से बेहद जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की गई। वहीं, ऑरेंज काउंटी सोसायटी के गेट पर तैनात सुरक्षा गार्डों को मास्क वितरित कर कोरोना काल में उन्हें ज्यादा सतर्क रहने की अपील की गई। कोरोना काल में बुजुर्गो के देखभाल करना बेहद जरूरी है। बुजुर्गो की इम्युनिटी पावर बढ़ाने के लिए डॉक्टरों के साथ आयुष मंत्रालय द्वारा सुझाई गई दवा मुफ्त में बांटी जा रही है। इससे बुजुर्गो में रोक प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी और वह बीमार नहीं पड़ेगे।

- दीपाली सिन्हा, अध्यक्ष डब्ल्यूमार्स संस्था

chat bot
आपका साथी