औद्योगिक क्षेत्रों की सड़कों पर अंधेरा, हादसे का खतरा

जासं गाजियाबाद कविनगर स्थित बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र से विजयनगर स्थित साउथ साइट औद्योगिक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 06:28 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 06:28 PM (IST)
औद्योगिक क्षेत्रों की सड़कों पर अंधेरा, हादसे का खतरा
औद्योगिक क्षेत्रों की सड़कों पर अंधेरा, हादसे का खतरा

जासं, गाजियाबाद: कविनगर स्थित बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र से विजयनगर स्थित साउथ साइट औद्योगिक क्षेत्र की सड़कों पर शाम ढलते ही अंधेरा हो जाता है। जिस कारण वहां से आवागमन करने वाले लोगों को हादसे का खतरा बना रहता है। नगर निगम के अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई लेकिन अब तक वहां पर प्रकाश व्यवस्था ठीक नहीं करवाई गई है। इन दिनों कोहरे के कारण वाहन चालकों की परेशानी और बढ़ गई है।

नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने तीन माह पहले शहर में सभी जगह स्ट्रीट लाइटें चालू करवाने के निर्देश दिए थे। नगर निगम के प्रकाश विभाग के अधिकारियों ने मुख्य सड़कों और कालोनियों में स्ट्रीट लाइटें लगवा दी। जिस कारण वहां उजाला हो गया लेकिन औद्योगिक क्षेत्रों में प्रकाश व्यवस्था ठीक नहीं करवाई गई। साउथ साइट औद्योगिक क्षेत्र में रेलवे फाटक के पास तो पोल पर स्ट्रीट लाइटें भी लगी हैं, लेकिन वह बंद रहती हैं। वाहन चालक बड़ी संख्या में बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र होते हुए जीटी रोड क्रास कर रेलवे क्रासिग्स के रास्ते शहर से विजयनगर, क्रासिग्स रिपब्लिक, नोएडा की ओर जाते हैं। उद्यमियों का कहना है कि नगर निगम द्वारा टैक्स लिया जाता है लेकिन सुविधाएं नहीं दी जाती हैं, जिस कारण औद्योगिक क्षेत्रों की स्थिति बदहाल है। न केवल वहां पर प्रकाश व्यवस्था खराब है बल्कि पार्को और सड़कों की स्थिति भी बदहाल है। शिकायत करने पर आश्वासन देकर खानापूरी की जा रही है। बयान

औद्योगिक क्षेत्रों में प्रकाश व्यवस्था ठीक करवाई जाएगी। जिससे की वाहन चालकों को परेशानी न हो। जो लाइटें बंद हैं, उनको जल्द ही चालू करवाया जाएगा। जहां लाइटें नहीं लगी हैं, वहां स्ट्रीट लाइट लगवाई जाएंगी।

- प्रमोद कुमार, अपर नगर आयुक्त।

chat bot
आपका साथी