भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को दो मामलों में मिली जमानत

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर को दिल्ली पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को गाजियाबाद के एसीजेएम-1 की अदालत में पेश किया। गाजियाबाद कोर्ट से आरोपित चंद्रशेखर के दो केसों में वारंट जारी थे जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसे पेश किया। दोनों केसों में चंद्रशेखर के अधिवक्ताओं की ओर से जमानत अर्जी दाखिल की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 08:50 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jan 2020 08:50 PM (IST)
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को दो मामलों में मिली जमानत
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को दो मामलों में मिली जमानत

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर को दिल्ली पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को गाजियाबाद के एसीजेएम-1 की अदालत में पेश किया। गाजियाबाद कोर्ट से आरोपित चंद्रशेखर के दो केसों में वारंट जारी थे, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसे पेश किया। दोनों केसों में चंद्रशेखर के अधिवक्ताओं की ओर से जमानत अर्जी दाखिल की गई। एसीजेएम-1 के न्यायाधीश भारतेंदु की अदालत ने अर्जी पर दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद उसे स्वीकार कर लिया, जिसके बाद आरोपित को दोनों ही केसों में जमानत मिल गई।

आरोपित चंद्रशेखर के अधिवक्ता एवं पूर्व जिला शासकीय अधिवक्ता रहे जयवीर सिंह ने बताया कि उनके मुवक्किल पर गाजियाबाद पुलिस ने दो अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज किए थे। एक मुकदमा इंदिरापुरम थाने में दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप था कि 21 जून 2019 को कनावनी में चंद्रशेखर अपने साथियों के साथ कई गाड़ियों लेकर आ रहे थे। कनावनी पुलिया के पास पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने गाड़ियां गलत तरीके से लगाकर सड़क पर खड़ी कर पुलिस के साथ अभद्रता की थी।

वहीं, दूसरे मामले में आरोप है कि 15 नवंबर 2018 को भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर अपने समर्थकों के साथ साहिबाबाद के वृंदा गार्डन कॉलोनी में एक सगाई समारोह में शामिल होने आए थे। इसी दौरान पत्रकार धर्मेंद्र ने पूछा की आपको हथियार बंद लोगों की क्या जरुरत हैं। इस पर चंद्रशेखर के समर्थकों ने धर्मेंद्र को थप्पड़ मार दिया था। इसके बाद धर्मेंद्र ने साहिबाबाद थाने में चंद्रशेखर समेत अन्य के खिलाफ इस मामले में एफआइआर दर्ज कराई थी। दिल्ली पुलिस ने मांगी अतिरिक्त फोर्स

दिल्ली पुलिस सुबह 10 बजे अन्य बंदियों के साथ ही कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच चंद्रशेखर को गाजियाबाद पहुंची। यहां उसके समर्थकों की संख्या बढ़ने लगी तो दिल्ली पुलिस ने कविनगर थाने से अतिरिक्त फोर्स मंगाया, जिसके बाद दिल्ली और गाजियाबाद पुलिस ने एक घेरा बनाकर चंद्रशेखर को कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया। दिल्ली पुलिस चंद्रशेखर को पहले सीजेएम कोर्ट में लेकर पहुंची, लेकिन बाद में उसे एसीजेएम-1 की अदालत में पेश किया गया।

chat bot
आपका साथी