एक घंटे तक लिफ्ट फंसी में एयरफोर्स अधिकारी की बेटी

धनंजय वर्मा, साहिबाबाद : लाजपत नगर ई ब्लॉक स्थित चार मंजिला इमारत में बुधवार को एयरफोर्स अधिक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Apr 2018 10:37 PM (IST) Updated:Wed, 25 Apr 2018 10:37 PM (IST)
एक घंटे तक लिफ्ट फंसी में एयरफोर्स अधिकारी की बेटी
एक घंटे तक लिफ्ट फंसी में एयरफोर्स अधिकारी की बेटी

धनंजय वर्मा, साहिबाबाद : लाजपत नगर ई ब्लॉक स्थित चार मंजिला इमारत में बुधवार को एयरफोर्स अधिकारी की बेटी लिफ्ट में फंस गई। 12वीं की छात्रा करीब एक घंटे तक लिफ्ट में फंसी रही और उसकी तबीयत भी बिगड़ गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रा को निकाला और पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। इसके बाद छात्रा ने अर्थशास्त्र की परीक्षा दी।

लाजपत नगर निवासी अजय कुमार एयरफोर्स में सार्जेंट के पद पर ¨हडन एयरबेस में तैनात हैं। वह लाजपत नगर ई ब्लॉक में चौथी मंजिल स्थित फ्लैट में रहते हैं। बुधवार को उनकी बेटी मिताली उर्फ रेशु (17) की अर्थशास्त्र की परीक्षा थी। वह परीक्षा देने के लिए घर से निकली थी। जैसे ही वह फ्लैट की लिफ्ट से नीचे उतर रही थी कि लिफ्ट झटके के साथ तीसरी मंजिल पर जाकर अटक गई। मिताली घबरा गई और शोर मचाने लगीं। इस बीच लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोग उसे लिफ्ट से निकलाने का प्रयास करने लगे। लिफ्ट की इमरजेंसी चाभी भी नहीं मिली। इस दौरान लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो पीआरवी 2162 मौके पर पहुंची। पीआरवी में तैनात कांस्टेबल जितेंद्र कुमार, संत कुमार और चालक लोकेंद्र ने बच्ची का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। कड़ी मशक्कत के बाद लिफ्ट का गेट खोला गया और छात्रा को बाहर निकाला गया। बिगड़ी तबीयत, अस्पताल ले जाया गया

लिफ्ट में फंसने के बाद छात्रा की तबीयत बिगड़ गई थी। वह काफी घबरा गई थी। उसे बाहर निकालते ही पास के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। इसके बाद दिवाकर मॉडल स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा को पीआरवी और परिजनों ने तुरंत स्कूल पहुंचाया। यहां छात्रा ने अपनी अर्थशास्त्र की परीक्षा दी। उसकी परीक्षा भी अच्छी हुई।

-----------

मिताली बोली, थैंक्यू पुलिस अंकल

लिफ्ट से निकालने पर मिताली ने पीआरवी पर तैनात तीनों पुलिसकर्मियों को थैंक्यू बोला। मां संध्या और पिता अजय ने भी धन्यवाद दिया। इसके बाद आला अधिकारियों को जानकारी मिली तो पीआरवी 2162 को बुधवार को प्रदेश की बेस्ट पीआरवी के सम्मान से नवाजा गया। एसपी कंट्रोल रूम मनीष मिश्रा ने बताया कि पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी