आधार कार्ड प्रतिलिपि न जमा करने वाले दिव्यांगों के बैंक अकाउंट सील

दिव्यांग कल्याण विभाग में आधार कार्ड की प्रतिलिपि जमा न करने वाले दिव्यांगों के बैंक एकाउंट पर रोक लगा दी है। अब विभाग के पास आधार कार्ड की प्रतिलिपि जमा करने बाद ही बैंक एकाउंट पर से रोक हटेगी। इस दौरान उनके एकाउंट में पैसा आ तो सकेगा मगर खाता धारक पैसा निकाल नहीं सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Mar 2019 08:59 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2019 08:59 PM (IST)
आधार कार्ड प्रतिलिपि न जमा करने वाले दिव्यांगों के बैंक अकाउंट सील
आधार कार्ड प्रतिलिपि न जमा करने वाले दिव्यांगों के बैंक अकाउंट सील

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : दिव्यांग कल्याण विभाग में आधार कार्ड की प्रतिलिपि जमा न करने वाले दिव्यांगों के बैंक एकाउंट पर रोक लगा दी है। अब विभाग के पास आधार कार्ड की प्रतिलिपि जमा करने बाद ही बैंक एकाउंट पर से रोक हटेगी। इस दौरान उनके एकाउंट में पैसा आ तो सकेगा मगर खाता धारक पैसा निकाल नहीं सकेंगे।

दिव्यांग कल्याण अधिकारी रजनीश पाण्डेय ने बताया कि जिले में 4806 दिव्यांग विभाग के पास रजिस्टर्ड हैं। दिव्यांग सशक्तीकरण योजना के तहत उनको पेंशन के तौर पर 500 रुपये प्रतिमाह मिलते हैं। इन दिव्यांग लाभार्थियों में 1726 ऐसे हैं, जिन्होंने आधार कार्ड जमा नहीं किए थे। जिस पर दिव्यांग कल्याण अधिकारी ने बैंकों को पत्र लिख उनके बैंक एकाउंट को सीज करने का आदेश दिया था। सोमवार को बैंकों ने उन सभी दिव्यांगों के बैंक एकाउंट सीज कर दिए। अब उन अकाउंट्स के खाताधारक पैसा निकाल नहीं सकते हैं। एकाउंट में पैसा आ सकता है। उन्होंने कहा कि वह सभी दिव्यांग जिन्होंने अभी तक आधार कार्ड की प्रतिलिपि जमा नहीं की है। जल्द से जल्द जमा कर दें। जमा करने के बाद उनके बैंक अकाउंट्स खोल दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी