बिजली के मुख्य दफ्तर पर किसानों का कब्जा, ताला जड़ा

By Edited By: Publish:Tue, 09 Oct 2012 06:40 PM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2012 06:42 PM (IST)
बिजली के मुख्य दफ्तर पर किसानों का कब्जा, ताला जड़ा

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : मोदीनगर बिजली घर से जुड़े गांवों में भीषण कटौती होने से गुस्साए दर्जन भर गांवों के किसानों ने मंगलवार को सीकरी रोड स्थित बिजली मुख्यालय पर प्रदर्शन कर दफ्तर पर ताला जड़ दिया। प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे विधायक सुदेश शर्मा ने मौके पर मौजूद एसडीएम मोनिका रानी से बात की। एसडीएम द्वारा विद्युत आपूर्ति में सुधार के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ। इस मौके पर भारी पुलिस बल तैनात था।

मंगलवार को गांव विद्यापुर, बखरवा, शाहजहांपुर, शकूरपुर, भंडौला, मुरादाबाद सहित दर्जन भर गांवों के किसान पूर्वाह्न करीब 11 बजे ट्रैक्टर- ट्रालियों में भरकर सीकरी रोड स्थित अधिशासी अभियंता के मुख्य कार्यालय पर पहुंच गए। बिजली कटौती से गुस्साएं किसानों को देखकर अधिकारी और कर्मचारी बिजली घर से भाग गए। किसानों ने मुख्य कार्यालय में कब्जा जमा लिया व गेट पर ताला डाल दिया। किसान उस समय ज्यादा भड़क उठे, जब उन्हें पता चला अधिशासी अभियंता डीसी अग्रवाल व एसडीओ ग्रामीण आरके सिंह दोनों नदारद थे।

प्रदर्शनकारी किसानों के बीच रालोद विधायक सुदेश शर्मा भी पहुंच गए। उन्होंने फोन पर अधिशासी अभियंता व एसडीएम मोनिका रानी से बात की। करीब एक घंटे बाद एसडीएम व थाना प्रभारी पहुंचे। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे जिला पंचायत के पूर्व सदस्य सतीश राठी ने बताया कि क्षेत्र के गांवों में मात्र दो से तीन घंटे ही आपूर्ति आ रही है। इस कारण किसान खेतों की सिंचाई नहीं कर पा रहा है, ना ही मशीन पर पशुओं के लिए चारा कट पा रहा है। छात्र, छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है। एसडीएम ने कहा कि विद्युत बिजली घरों से होने वाली आपूर्ति व कटौती का साप्ताहिक ब्योरा तहसील पर आएगा और शेडयूल के मुताबिक बिजली न मिलने पर विभाग के अधिकारी को जवाब देना होगा। टूटे जर्जर तारों को शीघ्र बदलवाने का भी उन्होंने आश्वासन दिया। तब जाकर प्रदर्शनकारी शांत हुए। प्रदर्शन में शामिल रहे लोगों में सूरजपाल, संजय बखरवा, बलेश्वर, राममनोहर शाहजहांपुर, राजेन्द्र, नरेंद्र, सुधीर, शरणवीर, चांदवीर, दीपक राठी, अनिल गौतम आदि थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी