शहर में 8,614 स्ट्रीट लाइट खराब, सही करने पर मंथन आज

- दीपावली तक सही कराई जाएंगी सभी स्ट्रीट लाइट - स्ट्रीट लाइट की जांच कराने के लिए नगर अ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 09:27 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 09:27 PM (IST)
शहर में 8,614 स्ट्रीट लाइट खराब, सही करने पर मंथन आज
शहर में 8,614 स्ट्रीट लाइट खराब, सही करने पर मंथन आज

- दीपावली तक सही कराई जाएंगी सभी स्ट्रीट लाइट

- स्ट्रीट लाइट की जांच कराने के लिए नगर आयुक्त ने अलग से लगाए थे 12 कर्मचारी जासं, गाजियाबाद: शहर में स्ट्रीट लाइट खराब होने की शिकायत मिलने पर नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने 12 कर्मचारियों की स्पेशल टीम बनाकर स्ट्रीट लाइट का सर्वे करवाया। सर्वे रिपोर्ट से जानकारी हुई कि शहर में 8,614 स्ट्रीट लाइट खराब हैं। अब इनको सही कराने के लिए शुक्रवार शाम को नगर निगम कार्यालय में नगर आयुक्त बैठक करेंगे। इसमें स्ट्रीट लाइट को ठीक कराने के लिए मंथन किया जाएगा।

चार हजार स्ट्रीट लाइट ठीक करवाई गईं: नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने कार्यभार संभालने के बाद प्रकाश विभाग के अधिकारियों से शहर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट के बारे में जानकारी मांगी गई थी। उस दौरान 12 हजार से अधिक स्ट्रीट लाइट खराब होने की जानकारी मिली थी। 15 दिन में सभी स्ट्रीट लाइट को ठीक कराने के लिए नगर आयुक्त ने निर्देश दिए, लेकिन अब तक सिर्फ चार हजार स्ट्रीट लाइट को ही ठीक करवाया जा सका है।

बैठक में इन बातों पर होगा मंथन: दीपावली तक शहर में सभी स्ट्रीट लाइट ठीक कराने का लक्ष्य बनाया गया है। ऐस में शुक्रवार को नगर निगम में आयोजित बैठक में स्ट्रीट लाइट खराब होने की वजह , उनको ठीक कराने में आ रही दिक्कत के बारे में जानकारी की जाएगी। इसके अलावा यह भी पता किया जाएगा कि स्ट्रीट लाइट सही कराने के लिए कोई सामान खरीदना तो नहीं है, अगर ऐसा होगा तो सामान खरीदने की इजाजत दी जाएगी। इसके अलावा शहर में एक साल के अंदर लगी स्ट्रीट लाइट और उनमें से खराब होने वाली स्ट्रीट लाइट के बारे में जानकारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी