रजापुर में भाजपा प्रत्याशी का ब्लाक प्रमुख बनना तय, तीन में दो-दो नामांकन

जागरण संवाददाता गाजियाबाद ब्लाक प्रमुख पद के बृहस्पतिवार को चारों ब्लाक में दो-दो उम्मीदवा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 09:59 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 09:59 PM (IST)
रजापुर में भाजपा प्रत्याशी का ब्लाक प्रमुख बनना तय, तीन में दो-दो नामांकन
रजापुर में भाजपा प्रत्याशी का ब्लाक प्रमुख बनना तय, तीन में दो-दो नामांकन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: ब्लाक प्रमुख पद के बृहस्पतिवार को चारों ब्लाक में दो-दो उम्मीदवारों ने नामांकन किया। एसडीएम सदर एवं रजापुर ब्लाक के सहायक निर्वाचन अधिकारी डीपी सिंह ने बताया कि निर्दलीय नामांकन करने वाले नरेंद्र यादव के पर्चे पर प्रस्तावक व अनुमोदक के हस्ताक्षर नहीं होने के कारण उनका नामांकन रद कर दिया गया है। इस कारण भाजपा समर्थित प्रत्याशी मीनू चौधरी का रजापुर ब्लाक प्रमुख चुना जाना तय किया गया है। शुक्रवार को नाम वापसी का दिन है और शनिवार को मुरादनगर, भोजपुर और लोनी ब्लाक में चुनाव होंगे।

मुरादनगर ब्लाक में पहले केडी त्यागी की पत्नी साधना त्यागी ने निर्दलीय और फिर भाजपा प्रत्याशी राजीव त्यागी प्रस्तावक ललिता त्यागी और अनुमोदक अनुज कुमार को लेकर पहुंचे और नामांकन किया। उनके साथ भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, विधायक अजितपाल त्यागी, भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश सिघल, महापौर आशा शर्मा व पूर्व महापौर अशु वर्मा मौजूद रहे। भोजपुर में भाजपा प्रत्याशी सुचेता सिंह ने विधायक डॉ. मंजू शिवाच, डॉ. देवेंद्र शिवाच, मनीष चौधरी व अमित चौधरी के साथ नामांकन किया तो वहीं रालोद से प्रियंका ने पूर्व विधायक सुदेश शर्मा समेत कई रालोद नेताओं के साथ पर्चा भरा। लोनी में ब्लाक प्रमुख पद के लिए विधायक नंद किशोर गुर्जर के साथ भाजपा समर्थित प्रत्याशी वंदना नागर और निर्दलीय प्रत्याशी रेनू ने नामांकन किया।

------

तमाम कोशिशों का नहीं निकला नतीजा जासं, मोदीनगर: प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगने के बाद भाजपा नेताओं ने निर्विरोध प्रमुख बनाने के लिए पूरा जोर लगाया। मगर चारों ही वार्ड में उन्हें सफलता नहीं मिली। हालांकि रजापुर में निर्दलीय प्रत्याशी नरेंद्र यादव का नामांकन रद होने के बाद यहां भाजपा की जीत तय हो चुकी है। मुरादनगर में भाजपा से टिकट मांग रहे बसपा से निष्कासित केडी त्यागी ने पत्नी साधना का निर्दलीय नामांकन कराया है। वहीं भोजपुर से सुधा रानी को भाजपा से टिकट नहीं मिली, जिसके बाद चर्चाएं तेज हो गई हैं कि उनके खेमे के क्षेत्र पंचायत सदस्य रालोद की प्रियंका को वोट करेंगे। प्रियंका वार्ड-4 से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़े विनोद के छोटे भाई अजय की पत्नी हैं। प्रियंका की जेठानी रजनी वार्ड-7 से पिछली बार जिला पंचायत सदस्य रही थीं और जेठ विनोद असालतनगर के प्रधान रहे। इस बार चुनाव में उनको हार का मुंह देखना पड़ा था।

------

प्रशासन पर दबाव बनाने का आरोप

संस, लोनी: निर्दलीय नामांकन करने वाली राजपुर निवासी रेनू ने नामांकन के बाद कहा कि उनके पास बहुमत है। साथ ही कहा कि वह स्वयं भाजपा में हैं। इसके बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों ने नेताओं के इशारे पर उन्हें परेशान किया और अब नामांकन-पत्र वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। एसडीएम शुभांगी शुक्ला ने आरोपों से इन्कार कर कहा कि निष्पक्ष तरीके से नामांकन प्रक्रिया पूरी कराई है और चुनाव भी कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी