भाई का केस लड़ने को फूफा से लूटे थे 13 लाख रुपये

भाई का केस लड़ने को फूफा से लूटे थे 13 लाख रुपयेभाई का केस लड़ने को फूफा से लूटे थे 13 लाख रुपयेभाई का केस लड़ने को फूफा से लूटे थे 13 लाख रुपयेभाई का केस लड़ने को फूफा से लूटे थे 13 लाख रुपयेभाई का केस लड़ने को फूफा से लूटे थे 13 लाख रुपयेभाई का केस लड़ने को फूफा से लूटे थे 13 लाख रुपये

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jun 2018 08:51 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jun 2018 11:09 PM (IST)
भाई का केस लड़ने को फूफा से लूटे थे 13 लाख रुपये
भाई का केस लड़ने को फूफा से लूटे थे 13 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : इंदिरापुरम में चार जून को मदर डेयरी के डिस्ट्रीब्यूटर से 13.05 लाख रुपये की लूट का पर्दाफाश कर पुलिस ने छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में एक लूट पीड़ित के साले का बेटा सोनू भी शामिल है। एसएसपी वैभव कृष्ण ने रविवार को बताया कि सोनू ने ही घटना की पटकथा लिखी थी। सोनू का भाई नवाब भाटी ¨मटू हत्याकांड में जेल में बंद है। केस लड़ने के लिए उसे पैसे की जरूरत थी। जेल में बंद नवाब की शह पर सोनू ने अपने ही फूफा देवेंद्र चंदेला से लूट की थी।

पेशेवर लुटेरे हैं आरोपित

इंदिरापुरम थाना पुलिस की टीम ने शनिवार रात वैशाली पुलिया के पास से ग्रेटर नोएडा निवासी सोनू भाटी, नैमकार उर्फ नैमका, दिल्ली के फतेहपुर बेरी निवासी राजकुमार व शुभम, वैशाली निवासी दीपक शर्मा और गुलावठी निवासी परवेज हसन को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों की निशानदेही उनसे लूटे हुए 11.55 लाख रुपये, लूटी गई ऑडी, एक्सयूवी, स्विफ्ट, आई-20 और आई-10 कार, स्कूटी, राइफल, पिस्टल, 26 कारतूस और चार बंदूक बरामद की हैं। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित शातिर लुटेरे हैं और दिल्ली के सफदरजंग थाना इलाके में बीते वर्ष आरोपितों ने एक कारोबारी से ऑडी कार लूटी थी। जुलाई-2016 में इंदिरापुरम में ¨मटू की हत्या के मामले में नवाब भाटी गिरफ्तार हुआ था। वह तब से ही जेल में है। नवाब का भाई सोनू उससे जेल में मिलने जाता था। सोनू ने कहा कि केस लड़ने के लिए अब पैसे नहीं बचे हैं। इस पर नवाब ने सोनू को उनके ही फूफा देवेंद्र चंदेला को लूटने का सुझाव दिया। इसके बाद सोनू ने धर्मेंद्र उर्फ केडी, सतेंद्र व अन्य पांच के साथ मिलकर लूट की साजिश रची। राजकुमार, धर्मेंद्र, शुभम व दीपक ने चार जून को लूट की थी। धर्मेंद्र व सतेंद्र अभी फरार हैं।

एमबीए छात्र भी है शामिल

गिरफ्तार आरोपितों में वैशाली निवासी दीपक शर्मा सिक्किम मनीपाल यूनिवर्सिटी से एमबीए कर रहा है। इससे पहले उसने बीबीए भी एमिटी यूनिवर्सिटी से पूरा किया था। दीपक के पिता भगवत प्रसाद इंदिरापुरम में ही बेकरी चलाते हैं। परवेज हसन इंदिरापुरम में गैराज चलाता है। एसएसपी का कहना है कि लूटे गए अधिकतर वाहनों को परवेज ही ठिकाने लगाता था।

हत्या की सुपारी ली!

पुलिस द्वारा पकड़े गए बदमाश सिर्फ लूटपाट ही नहीं करते, बल्कि सुपारी लेकर हत्या भी कर देते हैं। इसीलिए आरोपित हथियार लूटते थे। बीते साल नोएडा में आरोपितों ने एक ही माह में सात हथियार लूटे थे। इन हथियारों को आरोपित वाजिब रेट मिलने पर बेच भी देते थे। एसएसपी का कहना है कि शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि दिल्ली-एनसीआर में कुछ लोगों को मारने के लिए आरोपितों ने सुपारी ली है। हालांकि उन्होंने मारे जाने वाले लोगों के बारे में जानकारी होने से इन्कार किया है।

chat bot
आपका साथी