संशोधित : महामाया स्टेडियम में फूटा कोरोना 'बम', 51 खिलाड़ी संक्रमित मिले

शाहनवाज अली गाजियाबाद कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका असर अब खेल और

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 06:25 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 09:26 PM (IST)
संशोधित : महामाया स्टेडियम में फूटा कोरोना 'बम', 51 खिलाड़ी संक्रमित मिले
संशोधित : महामाया स्टेडियम में फूटा कोरोना 'बम', 51 खिलाड़ी संक्रमित मिले

शाहनवाज अली, गाजियाबाद

कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका असर अब खेल और खिलाड़ियों पर भी दिखने लगा है। महामाया स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेल अभ्यास के लिए आने वाले 51 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह आंकड़ा करीब तीन सौ शौकिया व अन्य खिलाड़ियों की कोरोना जांच के बाद सामने आया है। महामाया स्टेडियम अब सोमवार को खोला जाएगा।

जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीन दिन पूर्व महामाया स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में अभ्यास के लिए आने वाले खिलाड़ियों की जांच की। खेल विभाग के मुताबिक शौकिया और विभिन्न खेलों का अभ्यास करने वाले 295 खिलाड़ियों की जांच की गई। दो दिन बाद स्टेडियम के खिलाड़ियों की कोरोना जांच रिपोर्ट ने खेल विभाग के होश उड़ा दिए। 295 जांच में 51 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमित खिलाड़ियों को इसकी जानकारी देते हुए खुद को आइसोलेट करने, दवाई समय से लेने और तबीयत खराब होने पर कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी देने की अपील की गई है। बिन प्रशिक्षक करते थे अभ्यास

कोरोना काल में स्टेडियम में अधिक खिलाड़ियों के आगमन की अनुमति नहीं है। अभी सिर्फ विभागीय प्रशिक्षकों से जुड़े खेलों के खिलाड़ियों को ही बुलाने के निर्देश हैं। महामाया स्टेडियम में अभी जूडो और कुश्ती के प्रशिक्षक के अलावा एक जीवन रक्षक हैं। अन्य खेलों के खिलाड़ी बाहरी प्रशिक्षकों के साथ या स्वयं अभ्यास करते थे। बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम बुलाकर खिलाड़ियों की जांच कराई गई थी। इनमें सुबह के समय आने वाले शौकिया, 15 वर्ष से कम व अधिक आयु वर्ग के खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिनमें 51 खिलाड़ी संक्रमित मिले। स्टेडियम को सैनिटाइज कराया गया है।

- पूनम विश्नोई, खेल अधिकारी

chat bot
आपका साथी