24 साल के प्रेमी ने 40 साल की शिक्षिका की हत्या की

कविनगर क्षेत्र से पांच दिन से लापता 40 वर्षीय शिक्षिका की हत्या उनके 24 साल के प्रेमी ने गला दबाकर कर दी थी। कविनगर पुलिस ने मंगलवार रात मामले का पर्दाफाश कर बताया कि मसूरी गंगनहर पटरी से शिक्षिका का शव मंगलवार शाम को शव बरामद कर लिया है। पुलिस ने मुख्य आरोपित दीपक चौधरी को दोपहर 12 बजे गिरफ्तार किया था जिसने पूछताछ में अपना जुर्म कुबूल कर घटना के बारे में सब कुछ बता दिया। परिजनों ने नौ मार्च को शिक्षिका की गुमशुदगी और 10 मार्च को स्कूल के पीटीआइ समेत दो के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस फरार आरोपित की तलाश कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Mar 2019 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2019 11:03 PM (IST)
24 साल के प्रेमी ने 40 साल की शिक्षिका की हत्या की
24 साल के प्रेमी ने 40 साल की शिक्षिका की हत्या की

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कविनगर क्षेत्र से पांच दिन से लापता 40 वर्षीय शिक्षिका की हत्या उनके 24 साल के प्रेमी ने गला दबाकर कर दी थी। कविनगर पुलिस ने मंगलवार रात मामले का पर्दाफाश कर बताया कि मसूरी गंगनहर पटरी से शिक्षिका का शव मंगलवार शाम को शव बरामद कर लिया। पुलिस ने मुख्य आरोपित दीपक चौधरी को दोपहर 12 बजे गिरफ्तार किया था, जिसने पूछताछ में अपना जुर्म कुबूल कर घटना के बारे में सब कुछ बता दिया। परिजनों ने नौ मार्च को शिक्षिका की गुमशुदगी और 10 मार्च को स्कूल के पीटीआइ समेत दो के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस फरार आरोपित की तलाश कर रही है।

-----

क्या था मामला

शिक्षिका पति से तलाक के बाद बता दें कि क्रॉसिग रिपब्लिक में अपनी मां के साथ रहती थीं। वह शास्त्रीनगर स्थित निजी स्कूल में पढ़ाती थीं। आठ मार्च को वह घर से स्कूल के लिए निकली थीं। घर नहीं लौटने पर परिजनों ने गुमशुदगी कराई और फिर स्कूल के पीटीआइ अरुण गौतम व उसके दोस्त दीपक चौधरी के खिलाफ अपहरण का मुकदमा कराया। मां का आरोप था कि दीपक चौधरी आठ मार्च को साढ़े 11 बजे शिक्षिका को स्कूल से अपनी क्विड कार में ले गया था। अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की।

-----

इंस्टाग्राम पर हुई थी दोस्ती

मोदीनगर में रहने वाले 24 वर्षीय दीपक से नौ माह पूर्व इंस्टाग्राम पर शिक्षिका की दोस्ती हुई। इसके बाद दोनों बात करने लगे और करीब आ गए। दीपक एडीडास के आउटलेट पर काम करता है। शिक्षिका की मदद से उसने राजनगर एक्सटेंशन की देविका स्काइपर्स सोसायटी में एक फ्लैट किराए पर लिया और फिर दोनों यहीं पर अक्सर मिलने लगे। आठ मार्च को शिक्षिका ने स्कूल से हाफ डे लिया और दो दिन की छुट्टी भी ले ली। दीपक को फोन कर बुलाया और साढ़े 11 बजे दीपक के साथ उसकी कार में बैठकर स्कूल से चली गईं। शिक्षिका को परिवार के फंक्शन में जाने के लिए सिडिकेट बैंक के लॉकर से अपने गहने निकालने थे, लेकिन वह बैंक नहीं गईं।

-----

मुकदमे की दी थी धमकी

देविका स्काइपर्स के सीसीटीवी कैमरे में दोनों आठ मार्च को पौने 12 बजे अंदर जाते हुए दिख रहे हैं। साढ़े तीन बजे वहां से अकेले गाड़ी से निकलता दिखा। यहीं से पुलिस का शक बढ़ गया और दीपक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में दीपक ने बताया कि फ्लैट में जाते ही शिक्षिका ने शादी का दबाव बनाया। दीपक ने टालने की कोशिशि की तो शिक्षिका ने कहा कि उन्होंने एलएलबी कर रखी है और उनके मामा भी वकील हैं। यदि वह शादी नहीं करेगा तो उसके खिलाफ दुषकर्म का मुकदमा दर्ज करा देंगी। इस पर दीपक ने गला दबाकर हत्या कर दी और शव को छोड़कर सोसायटी से चला गया।

-----

मोहननगर से खरीदा बैग

दीपक ने हत्या के बाद अरुण को फोन कर नोएडा से फिल्म देखने को बुलाया और फिर मोदीनगर चला गया। नौ मार्च की तड़के चार बजे घर पर मोबाइल छोड़कर सोसायटी में एक बैग लेकर आया। कुछ सामान लेकर कुछ समय बाद निकला। नौ मार्च की सुबह मोहननगर स्थित व‌र्ल्ड स्क्वॉयर मॉल से मरून रंग का बड़ा ट्रॉली बैग खरीदा और फ्लैट में जाकर इस बैग में शिक्षिका का शव रखा। दूसरे बैग में मोबाइल और उनके तीन पर्स रखे। सीसीटीवी कैमरों में दीपक दोनों बैग को लाते और गाड़ी में रखते दिख रहा है। पर्स वाले बैग को नहर में फेककर शव को नहर के किनारे झाड़ियों में फेक दिया।

-----

शिक्षिका के फोन से किया मैसेज

पुलिस के मुताबिक दीपक हत्या के बाद आठ मार्च को साढ़े तीन बजे सोसायटी से निकला, जबकि शिक्षिका के नंबर से लंदन में रहने वाली उनकी बहन को इसके 10 मिनट बाद एक मैसेज मिला था। इसमें लिखा था कि वह किसी काम से दिल्ली जा रही हैं और घर पहुंचने में देर होगी। मां को बता देना। आरोपित ने बताया कि शिक्षिका के मोबाइल से उनकी बहन को मैसेज उसी ने किया था।

-----

सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग के आधार पर दीपक मंगलवार दोपहर 12 बजे गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बॉडी से सोने की चेन, अंगूठी और उनकी महंगी घड़ी भी मिली है। पीटीआइ अरुण की भूमिका की जांच के साथ उसकी तलाश भी की जा रही है।

- राजकुमार शर्मा, थाना प्रभारी, कविनगर।

chat bot
आपका साथी