21 केंद्रों पर 1,976 ने छोड़ी प्रवक्ता परीक्षा

जागरण संवाददाता गाजियाबाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित टीजीटी (

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 10:09 PM (IST)
21 केंद्रों पर 1,976 ने छोड़ी प्रवक्ता परीक्षा
21 केंद्रों पर 1,976 ने छोड़ी प्रवक्ता परीक्षा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित टीजीटी (प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक) दो दिवसीय परीक्षा के पहले दिन दोनों पालियों में 1,976 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। जिले में 21 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन हुआ।

एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास ने बताया कि पहली पाली में सुबह साढ़े नौ बजे से 11.30 बजे तक कुल सात केंद्रों पर परीक्षा हुई। दूसरी पाली दोपहर ढाई बजे से 4.30 बजे तक 14 केंद्रों पर हुई। कुछ परीक्षार्थी निर्धारित समय से देरी से केंद्र पर पहुंचने की वजह से परीक्षा से वंचित रह गए। परीक्षा के दौरान पारदर्शिता बनाए रखने के लिए प्रश्नपत्र लिफाफे को खोलने के दौरान वीडियोग्राफी की गई।

---

परीक्षा के बाद बनी जाम की स्थिति

पहली और दूसरी पाली में परीक्षा छुटने के बाद जिले के कई मुख्य मार्गों पर जाम की स्थिति हो गई। पहली पाली में 11.30 बजे परीक्षा छूटी उस समय कई जगह तेज बारिश होती रहने की वजह से भी परीक्षार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

--

निगेटिव मार्किंग न होने से मिली राहत परीक्षा में दो घंटे में 125 प्रश्न हल करने थे। एक प्रश्न को हल करने के लिए एक मिनट भी नहीं मिला, लेकिन निगेटिव मार्किंग न होने की वजह से परीक्षार्थियों को काफी राहत मिली। सुबह की पाली में परीक्षा देने वाले देशबंधु ने बताया कि प्रश्न पत्र में कुछ प्रश्न सामान्य थे कुछ कठिन भी थे, लेकिन कुल मिलाकर पेपर ठीक ही था। शालिनी ने बताया कि पेपर अच्छा था, निगेटिव मार्किंग नहीं थी तो इससे ज्यादा राहत रही। गीता चौधरी ने बताया कि पेपर तो ठीक था, लेकिन कई जगह लीक होने की जानकारी मिलती रही है जो छात्रों के लिए चिता का विषय है।

chat bot
आपका साथी