25 जुलाई तक जमा करानी होगी फीस

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :- फीस बढ़ोत्तरी के मामले में आंदोलन कर रहे और स्कूल प्रबंधन से लड़ रहे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jun 2017 10:02 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jun 2017 10:02 PM (IST)
25 जुलाई तक जमा करानी होगी फीस
25 जुलाई तक जमा करानी होगी फीस

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :-

फीस बढ़ोत्तरी के मामले में आंदोलन कर रहे और स्कूल प्रबंधन से लड़ रहे अभिभावकों को झटका लगा है। खेतान स्कूल प्रबंधन ने प्रशासन के साथ हुई बैठक के बाद

छात्रों व अभिभावकों को बढ़ी हुई फीस 25 जुलाई तक जमा कराने का समय दिया है। फीस जमा नहीं कराने पर छात्रों की टीसी वापिस नहीं ली जाएगी।

बता दें कि राजेंद्र नगर सेक्टर-5 स्थित खेतान पब्लिक स्कूल की ओर से बीते शुक्रवार को फीस न जमा करने पर जिन बच्चों की टीसी काटी गई थी । उन बच्चों के परिजनों को अब 25 जुलाई तक अपने सारे बकाया फीस जमा करनी होगी। तभी उनके बच्चों की टीसी स्कूल वापस लेगा। स्कूल की शिक्षा निदेशक गीता वाष्र्णेय ने बताया है कि बुधवार को प्रशासन ने स्कूल का पक्ष सुनने के बाद अभिभावकों को बताया है कि स्कूल किसी भी तरह से नाजायज फीस नहीं ले रहा है। अभिभावक आगामी 25 जुलाई तक बकाया फीस जमा कर दें नहीं तो स्कूल टीसी देने के लिए बाध्य हो जाएगा । उन्होंने बताया कि बुधवार को बैठक के दौरान स्कूल प्रबंधन ने जिलाधिकारी के समक्ष फीस बढ़ोतरी से जुड़े सारे कागजात रखें। अभिभावकों की ओर से दी गई दलीलों में दम नहीं दिखा। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि प्रशासन के निर्देशानुसार स्कूल अभी किसी भी छात्र की टीसी नहीं देगा और 25 जुलाई तक जो अभिभावक बकाया जमा नहीं करेंगे उनके बच्चों की टीसी वापस नहीं ली जाएगी ।

उधर अभिभावकों का कहना है कि एसडीएम की ओर से स्कूल प्रबंधन को टीसी वापस करने के निर्देश दिए गए हैं। संदीप गुप्ता का कहना है कि उनकी बेटी की टीसी भी कटी है । एसडीएम की ओर से बुधवार को आश्वासन दिया गया है कि स्कूल उनकी टीसी वापस ले लेगा। हालांकि प्रशासन की ओर से इस बाबत मीडिया में कोई बयान नहीं दिया गया है।

29 छात्रों को सौंपी थी टीसी : स्कूल की ओर से बीते शुक्रवार को फीस न देने वाले 29 छात्रों की टीसी काट दी गई थी। इसके विरोध में बीते शनिवार को अभिभावकों ने स्कूल के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रशासन के आला अधिकारियों ने दोनों पक्षों को एक हफ्ते के अंदर इस मुद्दे का समाधान करने का आश्वासन दिया। अभिभावकों की एसोसिएशन के साथ ही राजनैतिक दलों के नेताओं ने प्रदर्शन में समर्थन किया था।

chat bot
आपका साथी