आर्ची मामला : प्रदर्शन में शामिल आरडब्ल्यूए अध्यक्ष को जेल

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम (गाजियाबाद) : शक्ति खंड-तीन से लापता हुई आर्ची के मामले में पुलिस पर लाप

By Edited By: Publish:Tue, 21 Feb 2017 01:02 AM (IST) Updated:Tue, 21 Feb 2017 01:02 AM (IST)
आर्ची मामला : प्रदर्शन में शामिल आरडब्ल्यूए अध्यक्ष को जेल
आर्ची मामला : प्रदर्शन में शामिल आरडब्ल्यूए अध्यक्ष को जेल

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम (गाजियाबाद) : शक्ति खंड-तीन से लापता हुई आर्ची के मामले में पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर इंदिरापुरम थाने पर हुए प्रदर्शन हुआ था। उसमें शामिल न्याय खंड-दो के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष राजेंद्र पाठक को सोमवार को जेल भेजा गया। इंदिरापुरम पुलिस ने उसी रात शक्ति खंड-तीन की दो झुग्गियों में हुई आगजनी मामले में उन पर कार्रवाई की है। इस मामले में एक अन्य आरोपी को पुलिस रविवार को ही जेल भेज चुकी है। वहीं, आर्ची के परिजन इसे पुलिस की साजिश बता रहे हैं।

कनावनी चौकी बुलाकर किया गिरफ्तार : राजेंद्र सोमवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे किसी काम से नोएडा जा रहे थे। तब

उनके पास कनावनी चौकी प्रभारी राजीव बालियान की कॉल आई। वह नोएडा न जाकर पुलिस चौकी पहुंचे। वहां उन पर शक्ति खंड-तीन की झुग्गियों में आग लगाने का आरोप लताते हुए उन्हें गिरफ्तार कर इंदिरापुरम थाने ले जाया गया।

आनन-फानन भेजा जेल : राजेंद्र को इंदिरापुरम थाने में करीब आधे घंटे रखा गया। तब उनकी पत्नी भी थाने आ गई थीं। उनके आते ही पुलिस ने आनन-फानन गाड़ी बुलाई और उन्हें लेकर गाजियाबाद न्यायालय चली गई। इस बीच आर्ची की मां सुधा यादव व अन्य लोग भी इंदिरापुरम थाने पहुंचे। लोगों ने कहा कि पुलिस ने साजिश के तहत उन्हें जेल भेजा है।

मेरे साथ थे, तो कैसे की आगजनी : आर्ची के पिता सुभाष यादव ने बताया कि प्रदर्शन के बाद राजेंद्र पाठक उनके व पुलिस अधिकारियों के साथ थे। सभी मिलकर कॉलोनी के पास बच्ची की तलाश कर रहे थे। ऐसे में उन्होंने झुग्गियों में आग कब लगा दी। पुलिस उन्हें फंसाने के लिए ऐसा कर रही है। वे इसका विरोध करेंगे। राजेंद्र उनके करीबियों में हैं। उन पर दबाव बनाने के लिए पुलिस ऐसा कर रही है।

रवि प्रकाश त्रिपाठी को पहले ही हो चुकी है जेल : राजीव बालियान ने बताया कि 13 फरवरी को शक्ति खंड-तीन की दो झुग्गियों में आगजनी के बाद वहां से मोटरसाइकिल बरामद हुई थी। झुग्गी निवासी सईदा खातून की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। पुलिस ने मोटरसाइकिल कब्जे में लेकर जांच की, तो वह वसुंधरा सेक्टर-चार निवासी रवि प्रकाश त्रिपाठी की निकली। उससे पूछताछ हुई, तो उन्होंने बताया कि राजेंद्र के बुलाने पर वह आग बुझाने गए थे। पुलिस जांच में आया कि वह आग बुझाने नहीं लगाने गए थे, इसलिए उन्हें रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। रवि के बयान के आधार पर राजेंद्र के बारे में जांच की गई, तो वह भी आगजनी के आरोपी पाए गए, इसलिए उन्हें सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

पुलिस कार्रवाई से लोगों में गुस्सा : राजेंद्र की गिरफ्तारी

से इंदिरापुरमवासियों में गुस्सा है। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया। वे उन्हें निर्दोष बता रहे हैं और

उन्हें न्याय दिलाने के लिए आंदोलन करने का एलान कर रहे हैं।

शक्ति खंड-तीन में 13 फरवरी की रात दो झुग्गियों में आग लगा दी गई थी। जांच में राजेंद्र पाठक आरोपी पाए गए, इसलिए सोमवार को उन्हें जेल भेजा गया। एक अन्य आरोपी रवि प्रकाश त्रिपाठी को पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

- अनिल यादव, पुलिस क्षेत्राधिकारी, इंदिरापुरम।

chat bot
आपका साथी