इंदिरापुरम थाना बना प्रदेश का पहला पेपर लेस थाना

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : इंदिरापुरम थाना एक सितंबर से पेपर लेस हो गया है। शनिवार को थाने की ज

By Edited By: Publish:Sat, 01 Oct 2016 05:08 PM (IST) Updated:Sat, 01 Oct 2016 05:08 PM (IST)
इंदिरापुरम थाना बना प्रदेश का पहला पेपर लेस थाना

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम :

इंदिरापुरम थाना एक सितंबर से पेपर लेस हो गया है। शनिवार को थाने की जनरल डायरी (जीडी) को ऑनलाइन कर दिया गया है। फिलहाल ऑनलाइन करने के साथ मैनुअली काम अभी जारी है। एक हफ्ते बाद मैनुअली काम पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। जिसके बाद थाने के सभी काम पेपर लेस होंगे।

24 घंटे होगा अब काम

सीओ इंदिरापुरम अतुल यादव ने बताया कि एक सितंबर को थाने की जीडी सीसीटीएनएस के जरिए ऑनलाइन कर दिया गया है। इसके लिए एसएसपी गाजियाबाद से आदेश इंदिरापुरम पुलिस को मिल चुके थे। अब थाने की जीडी 24 घंटे ऑनलाइन रहेगी। इसमें पुलिसकर्मियों से संबंधित सभी जानकारी रहेगी। पुलिस किसी बदमाश को पकड़ने जाएगी या कही अतिक्रमण हटाने जाएगी इसकी पूरी जानकारी जीडी में रहेगी। अब आला अधिकारी कही भी बैठकर इंदिरापुरम थाने की जीडी को ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि फिलहाल मैनुअली काम को बंद नहीं किया गया है। एक हफ्ते के बाद मैनुअली जीडी को बंद कर दिया जाएगा।

प्रदेश का पहला थाना बना पेपर लेस

पुलिस की क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रै¨कग नेटवर्क सिस्टस योजना के तहत पुलिस और लोगों के बीच ई पुलि¨सग करने के लिए काफी सुविधाओं को दो महीनों पहले ही ऑनलाइन कर दिया गया था। जैसे ऑनलाइन वेरिफिकेशन, ऑनलाइन ई एफआईआर, आदि। अब थाने के संबंधित चीजों को ऑनलाइन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी