कड़कड़डूमा ले जा रहे थे सात लाख का तार

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : इंदिरापुरम पुलिस ने सात लाख रुपये के बिजली का तार चोरी कर ले जा रहे त

By Edited By: Publish:Wed, 29 Jul 2015 06:45 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2015 06:45 PM (IST)
कड़कड़डूमा ले जा रहे थे सात लाख का तार

जागरण संवाददाता, वसुंधरा :

इंदिरापुरम पुलिस ने सात लाख रुपये के बिजली का तार चोरी कर ले जा रहे तीन बदमाशों को अटल चौक से पकड़ा। आरोपी तार को वसुंधरा सेक्टर-8 स्थित बिजली सब स्टेशन से लेकर दिल्ली के कड़कड़डूमा की ओर जा रहे थे। पुलिस ने इनके पास से दो चाकू, तार और मिनी ट्रक बरामद किए हैं।

सीओ इंदिरापुरम अतुल कुमार यादव ने बताया है कि मंगलवार रात सूचना मिली कि तीन बदमाश वसुंधरा सेक्टर-8 से बिजली का तार चोरी कर मिनी ट्रक में दिल्ली की ओर लेकर जा रहे है। सूचना मिलने के बाद प्रहलादगढ़ी के चौकी प्रभारी राजकुमार कुंतल अपनी टीम के साथ अटल चौक पहुंचे और चे¨कग शुरू कर दी। इसी दौरान मिनी ट्रक आता दिखाई दिया। पुलिस को देख वे ट्रक से उतरकर भागने लगे। पुलिस ने राशिद, कद्दस और अब्दुल को पकड़ लिया। तीनों बिहार के अररिया जिले के रहने वाले हैं।

आरोपी अब्दुल ने बताया है कि तार चोरी करने की योजना निशांत ने बनाई। मंगलवार रात को अब्दुल ट्रक लेकर पहुंचा और तीनों ने मिलकर तार को ट्रक पर लादा। इसके बाद निशांत का फोन आया कि तुम लोग ट्रक लेकर दिल्ली की ओर निकलो। वह भी दिल्ली पहुंचने वाला है। दिल्ली में प्रवेश करने के बाद वह आगे का लोकेशन बताने वाला है। तीनों के पकड़ने जाने पर वह अपना मोबाइल नंबर बंद कर फरार हो गया।

--------------

सात लाख का था माल :

वसुंधरा सेक्टर-8 में बिजली सब स्टेशन का काम चल रहा है। वहां बिजली निगम की तरफ से मोटे तार का एक बंडल रखा हुआ था। इसकी कीमत करीब सात लाख रुपये है। वहां रात में कोई मौजूद नहीं रहता है। इसी का फायदा उठाकर तार चुराकर ले जा रहे थे।

---

पुलिस ने चोरों के सरगना की तलाश शुरू कर दी है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इनके तार कबाड़ियों से भी जुडे़ हो सकते हैं।

-गोरखनाथ यादव, एसएचओ इंदिरापुरम।

chat bot
आपका साथी