निगम कर्मियों को बनाया बंधक

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : तपती गर्मी और पारा 45 डिग्री पहुंचने चलते लोगों के सामने फिर पानी का सं

By Edited By: Publish:Thu, 28 May 2015 09:18 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2015 09:18 PM (IST)
निगम कर्मियों को बनाया बंधक

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : तपती गर्मी और पारा 45 डिग्री पहुंचने चलते लोगों के सामने फिर पानी का संकट खड़ा हो गया है। बृहस्पतिवार को नगर निगम के विजयनगर जोनल क्षेत्र की कई कालोनी में कई दिन से पानी नहीं मिल पाने से क्षुब्ध लोगों ने पार्षदों के साथ मिलकर करीब पांच घंटे तक जोनल कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी पुरुष व महिलाओं ने जोनल कार्यालय के बाहर के गेट पर ताला जड़ दिया। 11 से दोपहर साढे़ तीन बजे विजयनगर जोनल प्रभारी शिवकुमार गौतम के अलावा कर्मचारियों को बंधक बनाकर रखा गया। शाम करीब साढे़ तीन बजे नगर निगम जलकल विभाग के महाप्रबंधक रतनलाल व अधिशासी अभियंता आरके यादव व जेई जोनल कार्यालय पहुंचे। पार्षदों की जीएम व अधिशासी अभियंता से नोकझोंक भी हुई। प्रदर्शनकारियों ने पानी की सप्लाई न होने से क्षुब्ध जीएम का घेराव भी किया।

माता कालोनी, चौधरी चरण सिंह कालोनी, सुंदरपुरी, अंबेडकर नगर आदि 10-12 कालोनियों में चार-पांच दिन से लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा हैं। कालोनीवासियों ने पार्षदों से लेकर जलकल जीएम व अधिशासी अभियंता से भी शिकायत दर्ज कराई, लेकिन निगम अधिकारियों द्वारा पानी की सप्लाई पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। कालोनीवासियों के साथ पार्षद द्वारिका प्रसाद पप्पू, अजीत गुर्जर, जोनल चेयरमैन नरेश जाटव, राजकुमार, सिंहराज आदि पार्षदों मौजूद रहे। जोनल प्रभारी एसके गौतम ने पार्षदों और प्रदर्शन कर रहे कालोनीवासियों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वे नहीं मानें। जीएम ने पार्षदों को आश्वासन दिया कि दो-तीन दिन में सभी कालोनियों में पानी की नियमित सप्लाई शुरू करा दी जाएगी। जीएम के आश्वासन पर पार्षद व कालोनीवासी अपने घर लौटे।

----------------

विजयनगर जोन में कई कालोनियों में जल स्तर काफी नीचे पहुंच गया है। पार्षदों के साथ कई कालोनी की महिला व पुरुषों की जीएम से वार्ता कराई गई। जीएम ने अगले दो-तीन दिन में सभी कालोनियों में पानी की नियमित सप्लाई करने का आश्वासन मिलने के बाद सभी वापिस लौट गए।

-एसके गौतम, जोन प्रभारी, विजयनगर, गाजियाबाद नगर निगम।

chat bot
आपका साथी