पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी समेत दो लोग गिरफ्तार

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। दो दिवसीय पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले दिन रविवार को दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे सॉल्वर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों को गिरफ्तार कर लिया। सॉल्वर अमरदीप केंद्र पर दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा था। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। परीक्षा को लेकर शहर को चार सेक्टर में बांटा गया था। पुलिस और प्रशासनिक व्यवस्थाएं भी सख्त दिखीं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jan 2019 12:05 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jan 2019 12:05 AM (IST)
पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी समेत दो लोग गिरफ्तार
पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी समेत दो लोग गिरफ्तार

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। दो दिवसीय पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले दिन रविवार को दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पूछताछ के बाद पुलिस ने इसके साथी को भी दबोच लिया।

शाम की पाली में अमरदीप पीजी कॉलेज पर अंकित कुमार, तलेसरा, धनगढ़ी, गोंडा अलीगढ़ परीक्षा दे रहा था। प्रवेश पत्र के फोटो से मिलान न होने पर कक्ष निरीक्षक को शक हुआ। पुलिस को बुलाकर इसे गिरफ्तार करा दिया। अंकित ने स्वीकार किया कि वो अपने ही गांव के रविकुमार के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। पुलिस ने परीक्षा केंद्र के बाहर से रवि को भी दबोच लिया। एसपी ग्रामीण महेंद्र ¨सह और इंस्पेक्टर दुबे ने बताया कि अंकित की पुलिस भर्ती परीक्षा सोमवार को थी। दोनों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है।

1674 अभ्यर्थी रहे गैरहाजिर: दोनों पालियों में 11760 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी। पहली पारी में 895 और दूसरी पाली में 779 ने परीक्षा छोड़ दी।

रीजनिंग में उलझे स्टूडेंट:

प्रश्नपत्र में ¨हदी, अंग्रेजी, गणित, जीके और रीज¨नग के 150 सवाल 300 नंबर के पूछे गए थे। ¨हदी और जीके के अपेक्षाकृत आसान सवाल अभ्यर्थियों के चेहरे खिलाए, लेकिन रीज¨नग के कठिन सवालों को हल करते समय पसीना निकल आया।

शहर में बढ़ी भीड़, रेलवे स्टेशन-बस स्टैंड पर सतर्कता: दो दिनों में करीब 23 हजार अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी है। इसलिए शहर में भीड़ बढ़ गई है। रास्ता जाम की समस्या से निपटने के लिए जगह-जगह पुलिस की तैनाती की गई है। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भी सतर्कता बढ़ा दी गई है।

chat bot
आपका साथी